गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में मुस्लिम धर्मगुरुओं से की मुलाकात, जीत के लिए मांगा समर्थन

लखनऊ: लोकसभा चुनाव के चार चरण के मतदान के बाद पांचे चरण के लिए छह मई को होने वाले मतदान के दिन उत्तर प्रदेश के लखनऊ लोकसभा सीट पर भी मतदान होने वाला है. इस सीट से मुस्लिम मतदाताओं के समर्थन के लिए राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ पहुंचकर मुस्लिम धर्मगुरुओं से की मुलाकात की है. राजनाथ सिंह ने ईदगाह इमाम मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली, मौलाना आगा रूही व मौलाना यासूब अब्बास से मुलाकात की है.

राजनाथ जिस लखनऊ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे है. इस सीट से उनके सामने कांग्रेस पार्टी से उम्मदीवार आचार्य प्रमोद कृष्णम है. तो वहीं समाजवादी पार्टी ने शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा को चुनाव मैदान मे उतारा हैं. लखनऊ संसदीय सीट में पांच विधानसभा क्षेत्र आते हैं. जिनमें लखनऊ पश्चिम, लखनऊ उत्तरी, लखनऊ पूर्वी, लखनऊ मध्य व लखनऊ कैंट. आपको बता दें कि राजनाथ सिंह जब मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिलने के लिए गए हुए थे. उनके साथ प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा भी साथ में मौजूद थे.

बता दें कि पांचवें चरण 6 मई को उत्तर प्रदेश के 14 लोकसभा सीटों पर वोट डालें जाएंगे. जिनमें मध्य यूपी के सीतापुर, मोहनलालगंज, फिरोजाबाद, धौरहरा, अमेठी, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, बाराबंकी, कौशांबी, कैसरगंज, गोंडा, बहराइच में ये सीटें शामिल है. जिन सीटों पर वोट डालें जाने के बाद इन वोटों की गिनती 23 मई को की जाएगी.

Related Articles