गृह मंत्री शाह का कश्मीर दौरा, शहीद पुलिस इंस्पेक्टर अरशद खान के परिजनों से की मुलाकात

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इनदिनों जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं. अपने दौरे के दूसरे शाह ने शहीद एसएचओ अरशद खान के परिवार से मुलाकात की. अरशद खान 12 जून को अनंतनाग में हुए एक आतंकी हमले में शहीद हो गए थेवह अनंतनाग सदर के एसएचओ थे.

शाह ने अनंतनाग में शहीद खान के घर जाकर उनके परिवार से मुलाकात कीबता दें कि 12 जून की शाम बाइक सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया थाआतंकियों ने इस हमले को अनंतनाग बस स्टैंड के पास केपी रोड पर अंजाम दिया थाहमले में सीआरपीएफ के जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हो गए थे.

इस हमले की जिम्मेदारी अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने ली थीजिसका मुखिया कश्मीर का रहने वाला आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर हैगौरतलब है कि इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC-814 के हाइजैक होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने जिन तीन आतंकवादियों को रिहा किया थाउनमें मसूद अजहर और शेख अहमद उमर सईद के साथ जरगर भी शामिल थाजरगर को इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

गृह मंत्री शाह ने अपने दौरे के पहले दिन अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा का जायजा लियाशाह ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यात्रा की सुरक्षा चुस्त दुरुस्त रखी जाएबता दें कि इस साल अमरनाथ यात्रा एक जुलाई से शुरु हो रही हैशाह आज बाबा बर्फानी के दर्शन भी कर सकते हैं.

Related Articles