होमटोम ने लॉन्च किया नई रेंज वाले स्मार्टफोन

0

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निमार्ता-होमटोम ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में अपने तीन नए स्मार्टफोन्स का रेंज लांच किया। कम्पनी अपने स्मार्टफोन्स को स्माटरफोन कहती है। शेन्जेन की इस कम्पनी का दावा है कि स्माटर इंडिया को ध्यान में रखते हुए उसने अपने फोन्स की नई रेंज लांच की है। होमटोम ने अपने फ्लैगशिप इवेंट के दौरान तीन स्मार्टफोन-एच-1, एच-3 और एच-5 लांच किए गए।
ये स्मार्टफोन मिड रेंज सेगमेंट के हैं और ये आम लोगों की पहुंच में हैं। अपने क्लास में बेस्ट माने जाने वाले कई शानदार फीचर्स से लैस ये फोन्स एंड्रायड ओरियो 8.1 आपरेटिंग सिस्टम पर चलते हैं। इनका स्क्रीन डिसप्ले शानदार है और साथ ही साथ इनका बैटरी लाइफ भी बेहतरीन है। अपने खास फीचरों के दम पर ये भारतीय फोन बाजार में एक नया बेंचमार्क स्थापित करने के लिए तैयार हैं।

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया ने होमटोम के इन तीन नए स्मार्टफोन्स के रेंज को लांच किया। नेहा ने साथ ही भारतीय मोबाइल बाजार में होमटोम का स्वागत किया और सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

होमटोम के डाइरेक्टर (फिनांस एवं ऑपरेशंस) दिलप्रीत सिंह सिक्का ने कहा, “भारतीय स्मार्टफोन बाजार ने हमेशा से कुछ नया करने की चाह रखने वाली नई कम्पनियों का स्वागत किया है और उन्हें लोगों की जरूरतों को पूरा करते हुए बेस्ट इन क्लास प्रॉडक्ट्स लाने की आजादी दी है।

अपने बेहतरीन उत्पादों के जरिए होमटोम भारतीय बाजार में अग्रणी स्थान बनाने को लेकर आश्वस्त है। इसी को ध्यान में रखते हुए हॉमटॉम ने भारत मे पहली बार तीन ऐसे फोन लांच किए हैं, जो अनेक बेहतरीन फीचर्स से लैस हैं और जिनकी कीमत आम आदमी की पहुंच के अंदर है।”

होमटोम ने भारत सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ अभियान का सम्मान करते हुए अपने उत्पादों का उत्पादन भारत में ही करने का फैसला किया है। कम्पनी ने लोगों की जरूरतों और फोन का उपयोग करने के उनके पैटर्न को ध्यान में रखते हुए अपने उत्पादों का निर्माण करने का फैसला किया है।

इसी कारण कम्पनी ने लोगों तक अपनी पहुंच बनाने का फैसला किया है और इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए उसने लोगों को काम पर रखने, प्रशिक्षित करने के साथ-साथ भारत में बड़ी संख्या में साझीदार बनाने का निर्णय लिया है।

होमटोम के डाइरेक्टर (ब्रैंड सट्रैटेजी) आदित्य बोबाल ने कहा, “जैसा कि हमारा टैगलाइन कहता है-स्माटरफोन फॉर स्माटर इंडिया- हम भारत में हॉमटॉम के स्मार्टफोन्स के नए रेंज को लांच करते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं। एच-1, एच-3 और एच-5 को युवाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। हम औसत कीमत पर अपने ग्राहकों को एडवांस्ड फीचर्स के साथ बेहतरीन उत्पाद देना चाहते हैं, जो उन्हें पूरी संतुष्टि प्रदान कर सकें।”

स्मार्टफोन का यह ब्रांड शेन्जेन झौजी हेनगोंग टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड का हिस्सा है। शेन्जेन की चीन के अलावा दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व, अफ्रीका, यूरोप, लैटिन अमेरिका और उत्तरी अमेरिका जैसे विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में पहले से ही वैश्विक उपस्थिति है। होमटोम ने हाल ही में दिल्ली के करीब नोएडा में अपने कार्यालय का उद्घाटन करके अपनी भौगोलिक सीमा का विस्तार किया और देश भर में अपने व्यापार के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न वर्टिकल्स के लिए प्रमुख नियुक्त किए।

प्रॉॅडक्ट फीचर्स : 

हॉमटॉम एच-1 :

ब्लैक एंड गोल्ड वेरिएंट में उपलब्ध, यह मॉडल 3000 एमएएच बैटरी के साथ आता है। इसका 5.5 इंच का एचडी डिस्प्ले काफी आकर्षक है और उपयोगकर्ता 13 एमपी + 2 एमपी प्राथमिक और 8 एमपी सेकेंडरी कैमरे के साथ अद्भुत चित्र क्लिक कर सकते हैं।

डिवाइस में दो माइक्रो सिम कार्ड स्लॉट हैं और प्रोसेसर एमटीके 1.3गीगा हट्र्ज 64 बिट है। डिवाइस 2 जीबी रैम और 16 जीबी रोम से युक्त है। इसके अलावा, यह सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर प्रदान करता है।

हॉमटॉम एच-3 :

ब्लैक, सिल्वर और ब्लू वेरिएंट्स में उपलब्ध, यह मॉडल 3500 एमएएच बैटरी द्वारा संचालित होता है। साथ ही इसमें 5.5 इंच का एचडी + इन-सेल डिसप्ले है। कैमरा क्रमश: 13 एमपी + 2 एमपी प्राथमिक और 8 एमपी सेकेंड्री लेंस के साथ आता है। फोन में धातु यूनिबॉडी डिजाइन है।

यह फोन दो नैनो सिम कार्ड स्लॉट के प्रावधान के साथ आता है। डिवाइस में एमटीके 1.3गीगा हट्र्ज 64 बिट प्रोसेसर है और इसमें 3 जीबी रैम और 32 जीबी रोम है। यह मॉडल सुरक्षा के लिए सामने में बहुत विश्वसनीय फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट स्कैनर भी प्रदान करता है।

हॉमटॉम एच-5 :

ब्लैक एंड गोल्ड वेरिएंट में उपलब्ध, इस मॉडल में 3300 एमएएच की बैटरी है। इसमें एचडी + इन-सेल 5.7 इंच डिसप्ले है। डिवाइस का प्रोसेसर एमटीके 1.3गीगाहट्र्ज 64 बिट है। डिवाइस में 16 एमपी + 2 एमपी प्राथमिक के साथ एक शक्तिशाली कैमरा है और 8 एमपी सेकेंडरी लेंस है। फोन में दोहरी माइक्रो सिम कार्ड स्लॉट हैं और 3 जीबी रैम और 32 जीबी रॉम के साथ आते हैं।

हॉमटॉम दुनिया भर में विभिन्न स्मार्टफोन कंपनियों को ओडीएम सेवाएं प्रदान करने वाली अग्रणी वैश्विक कम्पनी है। हॉमटॉम अनुसंधान और विकास पर ध्यान केंद्रित करता है और इसके नाम पर 100 से अधिक पेटेंट हैं।

मूल्य वर्धित सेवाएं और मूल्य निर्धारण :

सभी होमटॉम मोबाइल फोन 3 साल की वारंटी और 2 गुना स्क्रीन प्रतिस्थापन कवर के साथ आते हैं। इस रेंज की शुरूआती कीमत 7499 रुपये है और इसे खुदरा स्टोर से हासिल किया जा सकता है।

loading...
शेयर करें