Haridwar में हुक्का पार्टी करना पड़ा महंगा, लोगों ने की पिटाई, 6 युवक गिरफ्तार

हरिद्वार के हर की पौड़ी में हुक्का पार्टी करने के आरोप में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है

देहरादून: हरिद्वार (Haridwar) के हर की पौड़ी में हुक्का पार्टी  (Hookah Party) करने के आरोप में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। SP सिटी हरिद्वार ने बताया, “यह कल की घटना है। हुक्का पार्टी में 6 पर्यटकों को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।”

दरअसल बुधवार की रात हर की पौड़ी के मालवीय घाट पर हरियाणा और मुजफ्फरनगर के युवक हुक्का पीते हुए हुड़दंग मचा रहे थे। उस समय घाट पर लोगों की भीड़ भी थी। जब लोगों ने हुड़दंग का विरोध किया तो युवक लोगों से अभद्रता करने लगे। फिर इसी बीच कुछ स्थानीय लोगों ने युवकों को दौड़ा कर पीटा। फिर लोगों ने उनका हुक्का छीनकर तोड़ दिया। इससे वहां पर माहौल गर्म हो गया और अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस ने हुड़दंग मचाने वाले 6 युवकों को हिरासत में ले लिया।

सेहत के लिए हानिकारक

हुक्का पीना अरबी मुल्कों में बहुत मशहूर है। हुक्का पीना सेहत के लिए हानिकारक है। हुक्का के माध्यम से धूम्रपान के स्वास्थ्य जोखिमों में जहरीले रसायनों के संपर्क में आना शामिल है जिन्हें पानी से फिल्टर नहीं किया जाता है और जब हुक्का साझा किया जाता है तो संक्रामक बीमारी का खतरा होता है। जब पहली बार हुक्का की कल्पना की गई थी तब तंबाकू और नशीली दवाओं के उपयोग को एक वर्जित माना जाता था।

इसका सेवन करने से दिल की बीमारी और कैंसर होने का खतरा ज्यादा रहता है। हुक्का फेफड़े, मुंह के कैंसर का कारक है। हुक्का पीने वाले व्यक्तियों से आने वाला धुंआ काफी ज्यादा हानिकारक होता है। जिसके कारण हम कई बीमारियों से संक्रमित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेअनुराग ठाकुर ने संभाला Sports Ministry का जिम्मा, बोले- Kiren Rijiju की तरह प्रयास करूंगा

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles