न्याय के मंदिर में वकीलों की गुंडागर्दी, अपर जिला जज के साथ की मारपीट

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में न्याय का मंदिर कहे जाने वाले कोर्ट रूम में गुरुवार को बड़ा बवाल हुआ है। सुनवाई के लिए अदालत में पहुंचे वकीलों और विशेष न्यायाधीश के बीच बढ़ विवाद हुआ। विवाद इतना बढ़ गया कि वकीलों ने अपर जिला जज (ADJ) की पिटाई कर दी। एडीजे पॉक्सो प्रह्लाद टंडन ने इस मामले की शिकायत पुलिस से की है। शिकायत में उन्होंने वकीलों पर गाली-गलौज करने और मारपीट का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा है कि मारपीट के दौरान मेरा मोबाइल फोन भी छीन लिया गया। इस संबंध में एडीजे (ADJ) की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।

पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, उन्नाव के जिला अदालत में रोज की तरह काम चल रहा था, इसी बीच गुरुवार को 11 बजे के करीब कोर्ट रूम में सुनवाई के दौरान कुछ वकील वहां आधमके और अपर जिला जज (ADJ) प्रह्लाद टंडन से गाली-गलौज करने लगे। मामला इतना बढ़ गया कि वकीलों ने एडीजे को मारा और उनका मोबाइल फोन भी छीन लिया। इस वारदात से कोर्ट रूम में अफरा तफरी मच गई। इस घटना के बाद पीड़िता अपर जिला जज प्रह्लाद टंडन ने शहर कोतवाली में उन्नाव बार एसोसिएशन के अध्यक्ष और महामंत्री समेत कई वकीलों के खिलाफ तहरीर दी है।

ये भी पढ़ें : फ्रांस की वर्ल्ड चैम्प Pomagalski का हुआ निधन

जिला जज से की शिकायत

इस तहरीर में पीड़ित अपर जिला जज प्रह्लाद टंडन ने बार अध्यक्ष राम शंकर सिंह यादव समेत कुछ वकीलों पर कोर्ट में रूम में गाली गलौज और मारपीट करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा उन्होंने अपने साथ हुई घटना के संबंध में जिला जज से भी शिकायत की है। अब पुलिस ने एडीजे की शिकायत पर इस मामले में मुकदमा तो दर्ज कर लिया है। अभी इस मामले में पुलिस ने कुछ नहीं बताया है।

ये भी पढ़ें : लखनऊ-नोएडा के बाद अब दो जिलों में लागू पुलिस कमिश्‍नरी सिस्‍टम

Related Articles

Back to top button