आशा है अमरिंदर सिंह कांग्रेस के हितों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे: CM गहलोत

जयपुर: पंजाब में राजनीतिक उठापटक के बीच राजस्थान के CM अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे पार्टी के हितों को ठेस पहुंचे। गहलोत ने ट्वीट करते हुए कहा, “मैं उम्मीद करता हूं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जी ऐसा कोई कदम नहीं उठाएंगे जिससे कांग्रेस पार्टी को नुकसान हो। कैप्टन साहब ने खुद कहा कि पार्टी ने उन्हें साढ़े नौ साल तक मुख्यमंत्री के रूप में रखा है। उन्होंने अपनी पूरी क्षमता से काम करके पंजाब के लोगों की सेवा की।”

विधायकों की बैठक से पहले अमरिंदर सिंह ने दिया था इस्तीफा

CM गहलोत ने कहा,”फासीवादी ताकतों के कारण हमारा देश जिस दिशा में जा रहा है, वह गंभीर चिंता का विषय है। इसलिए ऐसे समय में सभी कांग्रेसियों की जिम्मेदारी है कि वे खुद से ऊपर उठकर पार्टी और देश के हित में सोचें।”

CM कहा, ‘मेरा भी निजी तौर पर मानना ​​है कि आलाकमान मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में कई नेताओं की नाराजगी का सामना करने के बाद मुख्यमंत्री का चुनाव करता है। लेकिन उसी मुख्यमंत्री को बदलते समय आलाकमान के फैसले से नाराज हो जाते हैं। ऐसे समय में किसी को अपने अंतरात्मा की आवाज सुननी होगी।”

उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह पार्टी के सम्मानित नेता हैं। गहलोत ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि वह पार्टी के हितों को आगे बढ़ाते हुए काम करते रहेंगे।” पार्टी आलाकमान ने अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव से पहले सीमावर्ती राज्य में सुरक्षा परिवर्तन करने का फैसला किया है, इसलिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को पार्टी विधायकों की बैठक से पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

CLP ने शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह के पद छोड़ने के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री को नामित करने के लिए कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को शक्ति देने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया।

यह भी पढ़ें: राहुल ने रिकॉर्ड COVID-19 टीकाकरण को लेकर सरकार पर किया कटाक्ष

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles