राशिफल 21 अगस्त 2018: चंद्रमा कर रहा धनु राशि में संचार, इन राशियों को मिलेगा लाभ

21 अगस्त 2018 दिन मंगलवार को चंद्रमा धनु राशि में संचार कर रहा है। इससे आप के लिए क्या कुछ नया होगा। किसकी चमकेगी किस्मत और कौन होगा निराश। नौकरी और व्यापार में होगा लाभ या मिलेगी हानि। संबंधों मे आएगी मधुरता या होगी खटपट। जानिए दिन का पूरा हाल आज के राशिफल में…

आज का राशिफल

मेष- ? (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज प्रत्येक कार्य को उत्साह से गंभीर होकर करेंगे। नौकरी वाले लोगों के मन मे भी धार्मिक भावनाये बढ़ी रहेंगी। व्यवसायी वर्ग आज किसी ना किसी कारण से निराश रहेंगे। गलत निर्णय के कारण हानि होने की संभावना है। सहकर्मियों का व्यवहार कुछ समय के लिये मानसिक अशांति करेगा। परन्तु आज आपके आत्मनिर्भर रह के के कारण स्थिति स्वतः ही सामान्य हो जाएगी। धन लाभ आवश्यकता अनुसार हो जाएगा परन्तु इंतजार के बाद ही।

वृषभ- ? (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

वृषभ राशि के लोगों के लिए आज का दिन भाग-दौड़ और व्यस्तता भरा रहेगा। दिन का आरंभिक भाग सुस्ती भरा रहेगा। इसके बाद कार्यों के प्रति गंभीर हो जाएंगे। कार्य व्यवसाय के साथ ही अधूरे घरेलू कार्य भी करने पड़ेंगे। आज आप अपने कार्य में किसी का दखल देना पसंद नही करेंगे। व्यवसाय की स्थिति मध्यान तक धीमी रहेगी। इसके बाद बिक्री बढ़ने से धन की आमद होने लगेगी। सरकारी कार्य अधिकारियों के नरम रवैये से पूर्ण कर लेंगे। पैतृक संबंधित कार्य भी आज करना बेहतर रहेगा विघ्न-विरोध कम आएंगे। सेहत को लेकर चिंता बनी रहेगी।

मिथुन- ? (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

आज के दिन परिस्थितियां आपके अनुकूल बनेंगी। कार्य व्यवसाय में आप आज जो भी कदम उठायेंगे उसमे हानि नजर आने के बाद भी आखरी समय पर स्थिति आपके पक्ष में हो जाएगी। नौकरी वाले लोग भी मेहनत का संतोषजनक फल मिलने से प्रसन्न रहेंगे लेकिन आज कोई वर्जित कार्य ना करें अन्यथा स्वयं के साथ परिजनों को भी परेशानी में डाल देंगे। आज आपका व्यवहार अन्य लोगो के समझ मे कम ही आएगा आपकी छवि स्वार्थी इंसानो वाली बनेगी फिर भी आज आपके हिस्से के धन लाभ को कोई नही रोक सकेगा।

कर्क- ? (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

आज के दिन आपके अंदर अहम की भावना रहेगी। इस कारण कार्य क्षेत्र अथवा घर मे टकराव की स्थिति बनेगी। कार्य क्षेत्र पर अपनी मनमानी करेंगे, जिससे साथ काम करने वालो को असुविधा होगी। व्यवसायी वर्ग बड़ी-बड़ी योजना बनाएंगे लेकिन किसी ना किसी अभाव के कारण अमल में नही ला सकेंगे। नौकरी करने वालो को ज्यादा दौड़-धूप करनी पड़ेगी। अधिकांश कार्य आपके ऊपर जबरदस्ती थोपे जाएंगे, जिन्हें उत्साहहीनता के साथ करना पड़ेगा। आज धन लाभ पाना चाहते है तो व्यवहार में नरमी रखे। पारिवार के बुजुर्ग किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे।

सिंह- ? (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन कुछ खास नही रहेगा। फिर भी बीते कल की अपेक्षा आज थोड़ी राहत मिलेगी। कार्य क्षेत्र पर भी आपका व्यवहार तीखा रहेगा। लोग आपसे दूरी बना कर रहेंगे पीठ पीछे हंसी भी उड़ाएंगे। शांत रहकर धैर्य के साथ दिन व्यतीत करें। आज के दिन आप आध्यात्म का सहारा भी ले सकते है। मानसिक शान्ति मिलेगी। धन लाभ के लिये किसी सहारे की आवश्यकता पड़ेगी। पारिवारिक वातावरण में आज स्वार्थ भरा रहेगा कामना पूरी होने पर ही शांति मिलेगी। संध्या बाद से स्थिति में सुधार आने लगेगा।

कन्या- ? (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज का दिन आपके लिये प्रतिकूल रहेगा। आवेश में आकर किसी से अपशब्द बोलने पर झगड़ा हो सकता है। सेहत भी आज नरम रहेगी कार्यों को बेमन से करेंगे। कार्य क्षेत्र पर सहकर्मी आपकी मदद करने का प्रयास करेंगे लेकिन आपके गुस्सैल स्वभाव के कारण हिम्मत नही जुटा पाएंगे। धन लाभ आवश्यकता से थोड़ा कम किसी के माध्यम से हो ही जायेगा। पारिवार में कोई अकस्मात घटना घटने की संभावना है किसी भी कार्य मे जोखिम ना लें परिणाम बुरे होंगे। परिवार की महिलाएं भी शारीरिक समस्या से परेशान रहेंगी।

तुला- ⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

आज आपका प्रातः काल से ही टालमटोल वाला स्वभाव रहेगा। किसी भी कार्य को एक बार में प्रसन्न होकर नही करेंगे। महिलाओ का भी यही हाल रहेगा। कार्य व्यवसाय से जुड़ी महिलाये आज पुरुषों की तुलना में ज्यादा लाभ कमाने वाली रहेंगी। कारोबार एवं सार्वजनिक क्षेत्र से आज धन की की अपेक्षा सम्मान ज्यादा मिलेगा। लेकिन आज अधीनस्थों को ज्यादा छूट देना भारी पड़ सकता है इसका ध्यान रखें। संध्या बाद कोई अशुभ समाचार मिलेगा। सेहत आज ठीक ही रहेगी।

वृश्चिक- ? (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

आज दिन के आरंभ में जो भी योजना बनाएंगे, निकट भविष्य में उसका फल धन लाभ के रूप में मिलेगा। कार्य क्षेत्र पर सहकर्मियों की कार्य शैली से असंतुष्ट रहेंगे फिर भी धन लाभ लेदेकर खर्च चलाने लायक हो जाएगा। नौकरी वाले जातक अधिकारी वर्ग से सतर्क रहें किसी अन्य की गलती पर आपको सुन्नी पड़ेगी। मित्र परिचितों से मेलजोल व्यवहारिकता मात्र रहेगी। आज आप केवल लाभ देने वाले प्रसंगों में ही अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे अन्य लोगो की अनदेखी करेंगे। स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार आएगा।

धनु- ? (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

आज के दिन आपकी आलसी प्रवृति प्रत्येक कार्य की गति मंद रखेगी। घर अथवा कार्य क्षेत्र पर इस वजह से फटकार भी लग सकती है। कार्य व्यवसाय में दिन भर की मेहनत का फल संध्या के आस-पास मिलेगा धन लाभ तो होगा लेकिन आशाजनक नही होने से निराश होंगे। आज आपका मनोरंजन करने के लिए कोई ना कोई उपस्थित रहेगा जिससे अन्य परेशानियां महसूस नही होंगी। आज आप बेपरवाह होकर मनमौजी जीवन जीना पसंद करेंगे। किसी के उद्दंड व्यवहार अथवा नुकसान करने पर भी रोकने की जगह शांति से देखते रहेंगे।

मकर- ? (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज प्रातः काल से ही मन किसी अरिष्ट की आशंका से व्याकुल रहेगा। जहां से थोड़ी भी लाभ की उम्मीद दिखेगी वहां से निराशा ही मिलेगी। आर्थिक स्थिति भी दयनीय रहेगी कुछ भी करने का प्रयास करेंगे उसमे धन की कमी बाधा डालेगी। कार्य व्यवसाय में आज किसी भी प्रकार की जोर-जबरदस्ती का प्रयास ना करें हानि ही होगी। परिजन भी आपके असंतुष्ट रहेंगे परन्तु आपकी मनोदशा देखते हुए कुछ कहेंगे नही फिर भी घर के बुजुर्गो से विवाद हो सकता है।

कुंभ- ? (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आज के दिन आप दैनिक कार्यों के साथ ही सामाजिक कार्यो में भी रुचि लेंगे। सार्वजनिक क्षेत्र पर आपका परोपकारी व्यवहार सम्मान दिलाएगा। अपने कार्य छोड़कर लोगो की परेशानियों को सुलझाने के लिए तत्पर रहेंगे लेकीन आज धन संबंधित सहायता सोच समझ कर ही करें धन की वापसी असम्भव रहेगी। कार्य व्यवसाय में आज मध्यान तक परिश्रम करना पड़ेगा इसके बाद ही आय के साधन बन पाएंगे धन लाभ अचानक ही होगा। पारिवारिक माहौल आपसी गलतफहमी के कारण थोड़ी देर के लिये अशान्त बनेगा कुछ समय मे ही सामान्य भी हो जाएगा।

मीन- ? (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन उत्साहपूर्वक रहेगा। कार्य व्यवसाय एवं पारिवारिक वातावरण दोनों ही आपके अनुकूल रहेगा। आज किसी बहुप्रतीक्षित मनोकामना के पूर्ण होने की संभावना है। धन लाभ आज आशा से बढ़कर होगा। नौकरी पेशा लोग अपनी कार्य कुशलता से अधिकारियों के खास बनेंगे। व्यवसायी वर्ग दिन के आरंभ में जिस कार्य को करने से डरेंगे मध्यान पश्चात उसी से लाभ होगा। महिलाये आज आदतानुसार अधिक बोलने की समस्या से ग्रस्त रहेंगी घरेलू कार्य इस कारण अस्त-व्यस्त भी रहेंगे।

Related Articles