राशिफल 31 अगस्त 2018: आज इन 4 राशियों को होगा लाभ, जानें अपनी राशि

0

31 अगस्त दिन शुक्रवार को आपकी राशि में कौन सा योग बन रहा है और इससे आप पर क्या असर पड़ेगा। नौकरी और व्यापार में होगा लाभ या मिलेगी हानि। संबंधों मे आएगी मधुरता या होगी खटपट। जानिए आज का राशिफल…

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए आज की सुबह स्फूर्तिभरी और ताजगीपूर्ण होगी। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

वृष- आज आपको अविचारी कदम या निर्णय से बचना होगा। भाग्य पर निर्भर न रहें और अपनी सेहत को सुधारने की कोशिश करें। किसी के साथ गलतफहमी होने की संभावना गणेशजी देखते हैं। खराब तबीयत आपके मन को भी उदास बना सकती है।

मिथुन- मिथुन राशि के लोगों को सामाजिक, आर्थिक तथा पारिवारिक क्षेत्र में लाभ होगा। मित्रों की तरफ से लाभ भी होगा और उनके पीछे पैसे भी खर्च भी हो सकता है। आपकी भरपूर ऊर्जा और ज़बरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएंगे व घरेलू तनाव दूर करने में मददगार रहेंगे।

कर्क- आज वरिष्ठ अधिकारियों के प्रोत्साहन से आपका उत्साह दोगुना होगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग। सरकारी कार्यों में अनुकूलता रहेगी। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। मुमकिन है कि कामकाज के मोर्चे पर यह काफ़ी मुश्किल दिन रहे।

सिंह- आज नौकरी-व्यवसाय में विघ्न प्रगति में बाधक बन सकती है। उच्च पदाधिकारियों से आज दूर रहने में ही भलाई है। क्रोध को वश में रखना आवश्यक है। ऐसे काम करें जिनसे आपको ख़ुशी मिले, लेकिन दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें।

कन्या- आज आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। ताज़ा फूल की तरह अपने प्यार में भी ताज़गी बनाए रखें। संयम आज का मंत्र बनाने की गणेशजी सलाह देते हैं, क्योंकि स्वभाव की उग्रता मनमुटाव करा सकती है। नए कार्य की शुरुआत स्थगित रखें।

तुला- आज आप दोस्तों संग पार्टी, सिनेमा, नाटक या पर्यटन का आयोजन करेंगे। दूसरों के साथ ख़ुशी बांटने से सेहत और खिलेगी। आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया है, इसलिए अपनी पसंदीदा चीज़ों और काम का लुत्फ़ उठाएं। आज सार्वजनिक मान-सम्मान के अधिकारी बनेंगे।

वृश्चिक- आज कुछ आकस्मिक घटनाएं घटेंगी। पूर्व निर्धारित मुलाकातें रद्द होने से हताश न हों। आज नए कार्य शुरू न करें। बड़े व्यापारिक लेन-देन करते वक़्त अपनी भावनाओं पर क़ाबू रखें। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

धनु- संतान के स्वास्थ्य और पढ़ाई के बारे में चिंता से मन व्यग्र हो सकता है। गुस्से को वश में रखें और विवाद में न उतरें। स्नेह के बंधन को बनाए रखने के लिए आपको परस्पर सम्मान और विश्वास पैदा करने की ज़रूरत है।

मकर- मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन मिश्रित फलदायी है। अस्वस्थता का अनुभव हो सकता है। समय से भोजन और शांतचित निद्रा जरूर लें। कोई भी नयी परियोजना शुरू करने से पहले उनकी राय भी जान लें। आपका काम दरकिनार हो सकता है क्योंकि आप अपने प्रिय की बांहों में ख़ुशी, आराम और उल्लास महसूस करेंगे।

कुंभ- आज आप चिंता मुक्त रहेंगे और उत्साह में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ और सामाजिक प्रतिष्ठा के अधिकारी बनेंगे। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है।

मीन- आज का दिन आर्थिक आयोजन के लिए शुभ है। निर्धारित कार्य पूरे होंगे। परिवार में सुख-शांति का वातावरण बना रहेगा। अपनी परेशानियां उनसे बांटने में हिचकिचाएं नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी।

loading...
शेयर करें