राशिफल: बृहस्पति हुए मार्गी, देंगे सभी राशियों को अच्छा फल!

नई दिल्ली: देव गुरु बृहस्पति 10 जुलाई से मार्गी हो गये हैं। 9 मार्च को बृहस्पति तुला राशि में वक्री हुए थे।इस दौरान  123 दिनों तक अपने वक्रत्व काल में बृहस्पति ने सभी राशि वालों के जीवन में उठा-पठक की है। लेकिन अब 10 जुलाई से बृहस्पति की कुशल दृष्टि सभी राशियों को मिलने वाली है। बृहस्पति को सुख, सौभाग्य, पद, प्रतिष्ठा, धन, सामाजिक सम्मान और वैवाहिक जीवन को सफल बनाने वाला ग्रह माना जाता है। इस ग्रह के मार्गी होने से सभी राशिय़ों पर धन की वर्षा होने वाली है। आइए जाने है बृहस्पति के मार्गी होने पर आपकी राशिप पर होने वाला असर…

मेष: इस राशि में बृहस्पति सप्तम स्थान में मार्गी हो रहे हैं। जोकि, दांपत्य सुख और वैवाहिक जीवन का स्थान है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। आय के स्रोत बढ़ेंगे। रूका हुए धन की प्राप्ति होगी।

वृषभ: बृहस्पति छठे भाव में मार्गी होंगे। वृषभ राशि के जातकों के लिए आने वाला समय सारी समस्याओं का समाधान लेकर आएगा। रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी। नया व्यवसाय शुरू करने के लिए ये समय उत्तम रहेगा।

मिथुन: बृहस्पति पंचम स्थान में मार्गी होंगे। व्यापार का और बढ़ा सकेंगे। नौकरी वाले लोगों को प्रमोशन, वेतनवृद्धि मिलने वाली है। विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। शेयर मार्केट, प्रॉपर्टी में धन निवेश करने वालों को मोटा पैसा मिल सकता है।

कर्क: बृहस्पति चतुर्थ स्थान पर मार्गी हो रहा है। ऐसे में सुख, सौभाग्य में वृद्धि होगी। भूमि, भवन, संपत्ति, वाहन संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी। अटके काम पूरे होंगे।

सिंह: बृहस्पति तृतीय स्थान में मार्गी है। लंबे समय से चल रहा पारिवारिक विवाद निर्णायक स्थिति में पहुंचेगा। संपत्ति विवाद में आपको लाभ होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लेने वाले विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी।

कन्या: बृहस्पति दूसरे स्थान में मार्गी हो रहे हैं। यह स्थान धन भाव का माना जाता है। ऐसे में उधार दिया पैसा लौट आएगा। आय के नए साधन प्राप्त होंगे। व्यापारी वर्ग अपने कार्य का विस्तार करेंगे। नौकरीपेशा को तरक्की मिलेगी।

तुला: राशि के लिए लग्न स्थान यानी प्रथम भाव में बृहस्पति मार्गी हैं। लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे लोगों की स्वास्थ्य में सुधार होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत मिलेगी। कर्ज लेने से बचें, अन्यथा इसमें आप फंस सकते हैं।

वृश्चिक: बृहस्पति द्वादश भाव में होने के कारण यात्रा शुभ रहेगी। अचानक ढेर सारा पैसा आ सकता है। यदि कोई नया व्यापार शुरू किया है तो उसमें लाभ मिलेगा। कानूनी मामलों में जीत मिलेगी।

धनु: बृहस्पति एकादश स्थान में मार्गी हो रहे है। इसलिए इस राशि वालों की आय में वृद्धि होने वाली है। पारिवारिक संबंधों में सुधार होगा। अविवाहितों के विवाह की बात बन जाएगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

मकर: दशम स्थान में बृहस्पति मार्गी हैं। इस राशि के जातकों को बड़ा पद, सम्मान, वेतन वृद्धि मिलने के योग बन रहा है। मेहनत के सही परिणाम मिलने का यह बिल्कुस सही समय है। बड़ी आर्थिक सफलता के संयोग बन रहे हैं।

कुंभ: बृहस्पति नवम स्थान में मार्गी हैं। जोकि आर्थिक सम्पन्नता की ओर इशारा कर रहा है। मेहनत का परिणाम अब मिलने वाला है। कम मेहनत में अधिक सफलता का योग बन रहा है। बृहस्पति की सीधी चाल आपकी आर्थिक संपन्नता को बढ़ाएगी।

मीन: इस राशि के जातकों के लिए बृहस्पति अष्टम स्थान पर मार्गी हैं। जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी। मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। फालतू के खर्चों पर लगाम लगेगा।

Related Articles