Video: एम्बुलेंस न मिलने पर घरवाले गर्भवती महिला को बांस पर लटकाकर ले गए अस्पताल

0

नई दिल्ली: भले ही केंद्र सरकार देश की जनता से स्वास्थ्य  की सुविधाओं से जुड़े बड़े-बड़े दावें कर रहे हों लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसने केंद्र सरकार के सभु दावों की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में एम्बुलेंस न मिलने पर कुछ ग्रामीण एक गर्भवती महिला को बांस पर लटकाकर अस्पताल ले जाते नजर आ रहे हैं। वीडियो ओडिशा का बताया जा रहा है।

दरअसल, इस वीडियो को बीते 23 जुलाई को ANI ने यूट्यूब पर अपलोड किया था। यूट्यूब पर अपलोड यह वीडियो ओडिशा के स्वास्थ्य विभाग की हालत का जीता-जागता उदाहरण है। वीडियो में गर्भवती महिला को एंबुलेंस नहीं मिलने के कारण उसके परिवार वालों ने बांस पर एक कपड़ा लगाकर उसे 16 किलोमीटर तक लटकाकर अस्पताल तक का सफर तय किया।

ओडिशा के कालाहांडी जिले में लांझीगढ़ में महिला को पहले सरकारी एंबुलेंस से अस्‍पताल ले जाया जा रहा था लेकिन रास्ते में बारिश के कारण पेड़ गिरा हुआ था। इसके बाद एंबुलेंस चालक गर्भवती को बीच रास्‍ते में ही छोड़कर गाड़ी लेकर मौके से चला गया।

जब एंबुलेंस चालक महिला को आगे ले जाने के लिए तैयार नहीं हुआ तो उसके परिजन उसकी बिगड़ती हालत देखकर बांस की मदद से अस्पताल ले गए। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि परिजनों ने गर्भवती को अस्‍पताल ले जाने के लिए बांस पर चादर बांधकर महिला को उसमें बैठाया काफी मशक्‍कत से वह उसे अस्‍पताल ले जाने में कामयाब हो पाए।

यह भी पढ़ें: नए राष्ट्रपति का पहला भाषण कांग्रेस को नहीं आया पसंद, बताया दिल को चुभने वाला

बताया जा रहा है कि अस्‍पताल पहुंचने पर महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया। सीडीएमओ ने सफाई देते हुए कहा कि हमने सभी सुविधाओं का इंतजाम किया था लेकिन दूरदराज के क्षेत्रों में कनेक्टिविटी खराब होने के कारण लोगों तक पहुंचने में असमर्थ हैं।

Photo साभार- ANI

loading...
शेयर करें