सांस से तकलीफ के बाद हुए अस्पताल में भर्ती, जानिए कैसी है Dilip Kumar की तबीयत

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता Dilip Kumar के सेहत को लेकर नया अपडेट सामने आया है। रविवार सुबह मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उन्हे भर्ती करवाया गया है।

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के सेहत को लेकर नया अपडेट सामने आया है। रविवार सुबह मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में उन्हे भर्ती करवाया गया है। उनके शरीर में हीमोग्लोबिन यानी खून की कमी हो गई है। डॉक्टर की टीम ने उनके करीब 6 टेस्ट किए हैं, जो रेगुलर बेसिस पर होता था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिलीप कुमार को पिछले कुछ समय से सांस में समस्या हो रही थी। यह नॉन कोविड प्लेस है, उन्हें कोविड नहीं है।

पत्नी ने दी खबर

दिलीप कुमार डॉक्टरों की निगरानी में हैं और उनकी हालत को अस्पताल में मॉनिटर किया जा रहा है। इस बारे में दिलीप की पत्नी और गुजरे जमाने की एक्ट्रेस सायरा बानो ने मीडिया को बताया। इस बार मामला गंभीर दिख रहा है। 98 साल की उम्र में इस तरह बिमार होने पर उनके फैंस को चिंता होना आम बात है। आपको बता दें, अभिनेता सायरा बानो वैसे वक्त-वक्त पर सोशल मीडिया के जरिए दिलीप कुमार के चाहने वालों को उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देती रहती हैं।

View this post on Instagram

A post shared by saira banu (@therealsairabanu)

कोरोना काल में सुरक्षित रहने की दी सलाह

गौरतलब है कि कुछ समय पहले कोरोना वायरस से बिगड़े हालातों को देखते हुए दिलीप कुमार ने भी सोशल मीडिया के जरिए कहा था कि सभी लोग सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें।

यह भी पढ़ें: Operation Blue Star की 37वीं बरसी पर जानें पूरा इतिहास, स्वर्ण मंदिर में चली थी गोलियां

पाकिस्तान में जन्में थे Dilip kumar 

बता दें कि दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान में हुआ था। उनका असली नाम युसूफ खान है, लेकिन अभिनय की दुनिया में कदम रखने के बाद उनका नाम दिलीप कुमार पड़ गया। उन्होंने एक निर्माता के कहने पर अपना नाम बदला था और इसी नाम ने उन्हें शोहरत दिलाई। दिलीप को इंडस्ट्री में दी अपनी एक से बढ़कर एक फिल्मों के लिए जाना जाता है।

यह भी पढ़ें: Happy Birthday Neha Kakkar: धार्मिक आयोजनों में गाना गाती थीं नेहा कक्कड़, पिता बेचते थे समोसा, जानिए कैसे बनी सिंगर

Related Articles

Back to top button