IPL
IPL

Lucknow की रात कब तक रहेगी सुनसान? 9 बजते ही लोग हुए घरों में कैद

लखनऊ: दिल्ली व मुंबई के बाद उत्तर प्रदेश में आज गुरुवार से नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है। लखनऊ (Lucknow) की कमिश्नरेट पुलिस मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेशों का पालन कराती नजर आ रही है। नाइट कर्फ्यू के आदेश होने के अगले दिन यानी आज गुरुवार को यूपी में अचानक से कोरोना ने तेजी से उछाल मारी है, पिछले 24 घंटे में आज 8490 मामले सामने आये हैं। लखनऊ (Lucknow) के हालात की बात करें तो सबसे बुरे हाल में गुजर रहा है। लखनऊ में आज 2369 मामले सामने आए हैं। प्रयागराज में भी मामले हजार के पार हो गए है।

सीएम व डीएम के आदेश का हो रहा पालन

सीएम योगी व डीएम के आदेशों का पालन करती नजर आ रही लखनऊ पुलिस। मुख्यमंत्री योगी के आदेशों पर कोरोना महामारी को देखते हुए डीएम लखनऊ ने बीते बुधवार को नाईट कर्फ्यू का आदेश किया था। लखनऊ में नाइट कर्फ्यू आज गुरुवार से 16 अप्रैल तक नौ बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। इसकी तस्वीरें भी सामने आने लगी है। लखनऊ कमिश्नर डीके ठाकुर के आदेशानुसार थाना ठाकुरगंज पुलिस आदेशों का पालन कराने के लिए सड़को पर उतरी है। पश्चिमी डीसीपी देवेश पाण्डेय, एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव, व एसीपी चौक के निर्देशन में थाना ठाकुरगंज इंस्पेक्टर सुनील दुबे के नेतृत्व में बालागंज चौकी प्रभारी अनिल सिंह तोमर, एस आई अशोक सिंह ने कमर कास ली है। नाईट कर्फ्यू का पालन न करने वालो पर कार्रवाई करते हुए दुकान बंद करवाई करवाई गई है।

ये भी पढ़ें : हफ्ते के आखिरी दिन सपाट बंद हुआ बाज़ार, Nifty 14,900 के पार जाने में रहा नाकाम

सड़कों पर मुस्तैद पुलिस

सड़कों पर पुलिस मुस्तैद नजर आ रही है। डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर व एडीसीपी उत्तरी आईपीएस प्राची सिंह के कुशल नेतृत्व में उत्तरी क्षेत्र में देखने को मिल रहा नाइट कर्फ्यू का असर। एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह के नेतृत्व में अलीगंज सर्कल में पुलिस मुस्तैद प्रभारी निरीक्षक जानकीपुरम बृजेश सिंह के नेतृत्व में जानकीपुरम थाना अंतर्गत नाइट कर्फ्यू का असर देखा गया है। पहले भी लॉकडाउन के समय राजधानी पुलिस का सराहनीय कार्य रहा है। कई महीनों तक चले लॉकडाउन में पुलिस ने निभाई थी अहम भूमिका और अब नाइट कर्फ्यू में भी कमिश्नरेट पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दें रही है।

ये भी पढ़ें : मोहम्मद सिराज ने अपनी सफलता का श्रेय इन दो खिलाड़ियों को दिया

 

Related Articles

Back to top button