केंद्र सरकार ने खत्म किया एमएसपी तो कैसे बढ़ेगी किसानों की आय: अखिलेश

अखिलेश आज कन्नौज से अचानक अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने हरदोई के बिलग्राम कस्बे में एक गेस्ट हाउस में पहुंच गए जहां उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद देश में चल रहे हैं

हरदोई: नये कृषि कानून में न्यूनमत समर्थन मूल्य बढ़ाये जाने की घोषणा और आश्वासन के बावजूद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज किसानों के आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था लेकिन जो काले कानून लाए गए हैं इनसे किसानों का भला नहीं हो सकता है।

‘जब किसान अपना हिसाब किताब लगाता है, तो सबसे ज्यादा दुखी खुद को पाता है’

अखिलेश आज कन्नौज से अचानक अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने हरदोई के बिलग्राम कस्बे में एक गेस्ट हाउस में पहुंच गए जहां उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद देश में चल रहे हैं किसान आंदोलन को लेकर अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा देश के प्रधानमंत्री ने यह कहा कि हम किसानों की आय दुगनी कर देंगे लेकिन आज जब किसान अपना हिसाब किताब लगाता है तो सबसे ज्यादा दुखी खुद को पाता है।

उन्होंने कहा केंद्र सरकार किसानों की आय दोगुनी नहीं कर पाई उल्टे किसानों के लिए काले कानून और ले आयी जिनसे किसान का भला नहीं हो सकता। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा राज्यसभा में कहा था की यह कानून किसान के लिए डेथ वारंट हैं। भारतीय जनता पार्टी यह बता नहीं पाई है कि कानूनों से किसानों को लाभ क्या मिलेगा। इन कानून को लेकर किसानों की बड़ी नाराजगी दिखाई दे रही है और उन लोगों ने दिल्ली को घेर लिया है। समाजवादी पार्टी का भी उन किसानों के मुद्दों को समर्थन है जो मुद्दे वो उठा रहे हैं उनका समर्थन हम करते हैं।

उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मिशन रोजगार की आज से शुरुआत को लेकर हमला बोलते हुए कहा अगर उन्होंने पचास लाख दिए हैं रोजगार या नौकरी तो हम उनसे कहना चाहते हैं जो उद्घाटन कराया था प्रधानमंत्री से एक करोड़ नौकरी का उसकी सूची जारी कर दें।

यह भी पढ़े: आंध्र प्रदेश में 12 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण

Related Articles