कितना स्टेबल है आईपीएल की इन new team का भविष्य

लखनऊ : आईपीएल की दो new team के लिए बोली सोमवार को दुबई के ताज होटल में लगाई गई। जिसके बाद आईपीएल की धाकड़ टीमों की फेहरिस्त में नए नाम भी जुड़ गए हैं। खबर के मुताबिक आईपीएल परिवार में दो नए सदस्य आएं हैं जिनके नाम अहमदाबाद और लखनऊ होंगे।

new team सीएसके जैसी धाकड़ होंगी या पुणे, कोच्चि जैसी फिसड्डी। यह तो वक़्त ही बताएगा

दुबई के ताज होटल में हुई इस नीलामी में अवध का ताज लखनऊ आरपी-संजीव गोयनका ग्रुप की गोद में गया जबकि, अहमदाबाद को सीवीसी कैपिटल ने पाया।

खबर के मुताबिक लखनऊ को पाने के खातिर संजीव गोयनका के आरपीएसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये खर्च किये जबकि अहमदाबाद महज़ 5625 करोड़ रुपये में सीवीसी कैपिटल का हो गया। अब खेल की बात करें तो आईपीएल के अगले सीज़न में दस टीमें शामिल होंगी।

इस कड़ी में सौरव गांगुली ने कहा बीसीसीआई इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र से दो नई टीमों का स्वागत करते हुए खुश है।  आईपीएल अब भारत के दो नए शहरों लखनऊ और अहमदाबाद में होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें लखनऊ, अहमदाबाद की तरह 2010 में भी दो नई फ्रेंचाइजी – पुणे वारियर्स इंडिया और कोच्चि टस्कर्स केरल शामिल हुई थीं, जो ज़्यादा वक़्त तक टिक नहीं पाईं। अब इन नई टीमों का भविष्य कितना स्टेबल है, यह तो आने वाला वक़्त ही बतायेगगा।

यह भी पढ़ें : Tirupati में बनेगा दुनिया का सबसे सस्ता जिओ स्मार्टफोन

Related Articles