पलभर में चमक उठेगा चेहरा, बस देना होगा खुद का 5 मिनट

केला तो आपने बहुत बार खाया होगा। लेकिन क्या आपने कभी केले के छिलकों को अपने चेहरे पर रगड़ा है। अगर नहीं, तो आपको ये नुस्खा तुरंत ही आजमांना चाहिए।

नई दिल्ली: अधिकतर लोगों की चाहत होती है कि उनकी भी स्किन चमकदार और क्लीन नजर आए। लेकिन आजकल भाग-दौड़ भरी जिंदगी में ऐसी चाहत पूरी होना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। क्योंकि हमारे पास खुद के लिए समय ही नहीं बच पाता। लेकिन आपकी इस प्रॉब्लम का साल्यूशन अब हमारे पास है। क्योंकि अब आपकी स्किन चमकेगी वो भी सिर्फ कुछ ही मिनटों में। तो चलिए जानते हैं चेहरे पर चमक लाने के लिए आपको क्या करना होगा।

केले का छिलका

केला तो आपने बहुत बार खाया होगा। लेकिन क्या आपने कभी केले के छिलकों को अपने चेहरे पर रगड़ा है। अगर नहीं, तो आपको ये नुस्खा तुरंत ही आजमांना चाहिए। बस आपको केले के छिलकों को लेना है और उलटी तरफ से अपने चेहरे पर 5 मिनट के लिए रगड़ना है  और करीब 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें। बस इसके बाद आप अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें। आप ऐसा रोजाना कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Money Laundering Case: चीनी नागरिक हुए गिरफ्तार, ED को मिला 14 दिनों का रिमांड

संतरे का छिलका

अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे हैं तो आपको संतरा खाने की ही नहीं बल्कि अपने स्किन पर लगाने की भी जरूरत है। बस संतरे के छिलकों को 5 मिनट के लिए अपने स्किन पर रगड़िये और फिर चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लीजिए। आप चाहें तो संतरे के छिलके को सूखाकर उसका पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर फेसपैक की तरह लगा सकती हैं।

यह भी पढ़ें: हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस (Bus) में लगी भीषण आग

टमाटर का छिलका

टमाटर को सिर्फ खाने या सलाद बनाने के लिए ही नहीं बल्कि अब अपने चेहरे पर चमक लाने के लिए भी इस्तेमाल करना शुरू कर दीजिए। टमाटर के छिलके को लेकर चेहरे पर रगड़ें और करीब 10 मिनट बाद चेहरे को हल्के गुनगुने पानी से धो लीजिए। आप ऐसा रोज या हफ्ते में एक बार जरूर करें।

Related Articles

Back to top button