ये सफेद सी चीज आपके पिंपल(Pimple) और दाग, दोनों को खत्म कर देगी

आज के समय में पिंपल और एक्ने से हर दूसरा इंसान परेशान है। लेकिन आज हम आपको एक बेहतरीन नुस्खा बताने जा रहे हैं जिनको अपनाने के बाद आपको पिंपल को लेकर अब परेशान नहीं होना पड़ेगा।

नई दिल्ली: अधिकतर लोग अपने चेहरे पर होने वाले एक्ने और पिंपल से काफी परेशान रहते हैं। तरह-तरह के डॉक्टर्स को दिखाने के बाद भी उनकी ये प्रॉब्लम नहीं खत्म होती है। हालांकि ये सिर्फ एक दो लोग की समस्या नहीं है। आज के समय में पिंपल और एक्ने से हर दूसरा इंसान परेशान है। लेकिन आज हम आपको एक बेहतरीन नुस्खा बताने जा रहे हैं जिनको अपनाने के बाद आपको पिंपल को लेकर अब परेशान नहीं होना पड़ेगा।

कैसे मिटाएं पिंपल और एक्ने

शायद ही आपको पता  हो कि कपूर स्किन के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। दरअसल कपूर में एंटी-फंगल गुण की प्रॉपर्टीज मौजूद होती है जो आपके चेहरे में मौजूद बैक्टीरिया को मारने का काम करता है। तो अगर आप इसी कपूर को चेहरे पर लगाती हैं तो आपके एक्ने और पिंपल भी जल्द ही गायब हो जाएंगे। जानिए कैसे आप कपूर को अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर सकते हैं-

यह भी पढ़ें- Big Breaking News: पूर्व भारतीय स्पिनर बेंगलुरु के अस्पताल में भर्ती

कपूर और टी ट्री ऑयल

कपूर और टी ट्री ऑयल आपकी स्किन से ऑयल और पिंपल को हटाने का काम करता है। इसके लिए आप कपूर को पीसकर उसमें 2 से 4 बूंद टी ट्री मिलाकर अपने कॉटन की मदद से अपने चेहरे पर लगाना है। करीब 15 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें। आप ऐसा हफ्ते में 2 बार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Kashmiri Pandit: 19 जनवरी का खौफनाक समय, जानें क्यों डरते हैं कश्मीरी पंडित

कपूर और मुल्तानी मिट्टी

अगर आप पिंपल और उससे बने दाग को अपने चेहरे से हटाना चाहते हैं तो आपको चाहिए मुल्तानी मिट्टी और कपूर। इसके लिए आप मुल्तानी मिट्टी में कपूर  और गुलाब जल मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। अब इस पैक को चेहरे पर लगा लें। जब पैक अच्छे से सूख जाए तो अपने चेहरे को नॉर्मल पानी से धो लें। आप ऐसा हर दूसरे दिन कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button