ब्लाइंड डेट को ऐसे बनाएं Romantic और Successful

0

अगर आप किसी के साथ ब्लाइंड डेट पर जा रही हैं तो आपके मन में कई तरह के सवाल होंगे। साथ ही अपनी सेफ्टी का भी ख्याल कहीं न कहीं जरूर रहता है। अगर आप भी पहली बार ऐसी डेट पर जा रही हैं, तो इन बातों का ध्यान जरूर रखें…

1) ब्लाइंड डेट यानी किसी ऐसे शख्स के साथ डेट पर जाना, जिसे हमने पहले नहीं देखा है इसलिए ब्लाइंड डेट पर जाने के लिए हमेशा किसी पब्लिक प्लेस का चुनाव करें। कोशिश करें यह प्लेस आपके घर के आस-पास हो। इससे आपकी सुरक्षा सुनिश्चित होती है।

couple-speed-dating-960x500

2) डेट पर जाना बहुत खूबसूरत अनुभव होता है और हर लड़की इस मौके पर खूबसूरत दिखना चाहती है लेकिन ब्लाइंड डेट पर तड़कीले भड़कीले कपड़े पहनकर न जाएं। बॉयज कपड़ों से लड़की को समझने की कोशिश करते हैं लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं कि एकदम सादी ड्रेस में चली जाएं। स्टाइलिश और शिष्ट लुक आपके लिए बेस्ट रहेगा।

generic_dating

3) ब्लाइंड डेट पर अपने बारे में बहुत ज्यादा बताने से बचें। खासतौर पर घर से जुड़ी जानकारियां तो बिल्कुल भी शेयर न करें। इस मौके पर कुछ नॉर्मल चीजों के बारे में बात करें, जैसे फेवरिट फूड, म्यूजिक, मूवी हॉबिज़ वगैरह।

Pros-And-Cons-Of-A-Blind-Date

4) हम में से ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि सामने वाला अगर थोड़ी सी तारीफ कर देता है तो हम सब खुद अपनी ही तारीफ में लग जाते हैं। उन्हें लगता है कि इससे उनका डेटिंग पार्टनर इम्प्रेस होगा लेकिन आपकी यह तारीफ सामने वाले को चिड़चिड़ा भी कर सकती है। इससे बेहतर तो यह है कि आप खुद ही अपने पार्टनर को अपने बारे में जानने, समझने और फिर उसे ही आपकी तारीफ करने का मौका दें।

shutterstock_101817448

5) अक्सर ब्लाइंड डेट पर लोग अपने आपको अच्छा और सही साबित करने के लिए झूठ भी बोलते हैं। इसके साथ ही वे पार्टनर को इम्प्रेस करने के लिए दिखावटी रवैया भी अपनाते हैं लेकिन जैसे ही आपको डेटिंग पार्टनर को आपके दिखावटी रवैये और झूठ के बारे में पता लगेगा तो आपका बनाया हुआ अब तक का सारा इम्प्रेशन खराब हो जाएगा। इसलिए पहली डेट पर झूठ बोलने से बचें और किसी भी तरह का दिखावटी रवैया न अपनाएं। डेट पर बेहतर है कि आप जैसी हैं, वैसी ही रहें, आपका पार्टनर आपको इसी रूप में पसंद करे तो फ्यूचर के लिए अच्छा है।

loading...
शेयर करें