स्क्रीनशॉट को कैप्चर किए बिना व्हाट्सएप स्टेटस कैसे बचाएं

0

व्हाट्सएप स्टेटस कई लोगों के लिए एक स्वागत योग्य फीचर था। हॉलिडे डेस्टिनेशंस के वीडियो, लिंक चेन, मेम्स और पोस्ट के लिंक से लेकर यह फीचर काफी लोगों के काम आया है। उन विकल्पों में से एक जो ऐप में मौजूद नहीं है, जिनमें से कई उपयोगकर्ताओं को यह नहीं लगता है कि यह एक आसान विकल्प है, जो आपको उपयोगकर्ताओं के व्हाट्सएप स्टेटस को बचाने की अनुमति देता है।

जबकि स्टेटस के स्क्रीनशॉट कैप्चर करना एक उपलब्ध विकल्प है, एक उपयोगकर्ता को उपयोगकर्ता नाम और अधिसूचना बार को क्रॉप करना होगा। स्क्रीनशॉट लेने के बिना व्हाट्सएप स्टेटस को बचाने के लिए आपको जिन चरणों का पालन करना होगा, वे नीचे सूचीबद्ध हैं:

1) व्हाट्सएप के लिए स्टेटस सेवर

a) स्टेटस सेवर नाम के ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें। ऐप को प्ले स्टोर या इंटरनेट पर पाया जा सकता है।

ख) अपने व्हाट्सएप के स्थिति पृष्ठ पर जाएं, उस संपर्क के नाम पर टैप करें जिसके लिए आप स्थिति को सहेजना चाहते हैं। स्थिति देखें और फिर स्थिति को बचाने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

ग) स्टेटस सेवर ऐप खोलें, ऐप स्टेटस को स्कैन और प्रदर्शित करेगा और आपको फोटो या वीडियो के बीच चयन करने का विकल्प दिया जाएगा, आपको संबंधित मीडिया प्रकार का चयन करना होगा जिसे आपको डाउनलोड करने की आवश्यकता है। यदि आप जिस फ़ाइल को डाउनलोड करना चाहते हैं, वह एक फोटो है, तो आपको वह चुनना होगा और दूसरा यदि आपको जिस फ़ाइल की आवश्यकता है वह एक वीडियो है।

d) आप उन स्थितियों को देख पाएंगे जो आपने पहले यहां पर एक सूची में देखी थीं। उस स्थिति पर जाएं जिसे आप सहेजना चाहते हैं और इसके ठीक बगल में डाउनलोड बटन पर टैप करें। स्टेटस डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा और यह आपके डिवाइस स्टोरेज में सेव हो जाएगा।

2) व्हाट्सएप स्टेटस को बिना थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करें

व्हाट्सएप वास्तव में उन स्थितियों को डाउनलोड करता है जो हम देखते हैं। यह कुछ ऐसा नहीं है जिसके बारे में बहुत लोग जानते हैं। आपको वास्तव में किसी और की स्थिति को बचाने के लिए किसी भी तृतीय-पक्ष एप्लिकेशन की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल तब तक अपने फ़ाइल प्रबंधक के माध्यम से ब्राउज़ करने की आवश्यकता है जब तक आपको उन फ़ाइलों को नहीं मिल जाता है जिनकी आपको आवश्यकता है

a) पहली चीज जो आपको करने की ज़रूरत है वह है अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के फ़ाइल मैनेजर को खोलना।

b) फिर अपने फोन के इंटरनल स्टोरेज को एक्सेस करें और फिर सेटिंग्स को खोजें और उस पर क्लिक करें।

ग) इस मेनू के तहत, ‘छुपी हुई फ़ाइलें दिखाएँ’ नामक विकल्प को सक्षम करें।

d) अब इंटरनल स्टोरेज को एक्सेस करें और व्हाट्सएप फोल्डर को सर्च करें।

ई) व्हाट्सएप नाम के फोल्डर के तहत, ‘मीडिया’ नाम का फोल्डर खोजें।

च) इस फ़ोल्डर के अंदर, आप ‘.Statuses’ नाम की एक फ़ाइल पा सकेंगे।

छ) आपके द्वारा देखे गए सभी स्टेटस यहां देखे जा सकते हैं।

ज) उस छवि या मीडिया को कॉपी करें जिसकी आपको दूसरे स्थान पर आवश्यकता है और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

ध्यान रखें कि केवल वही स्थितियाँ जो अभी तक गायब नहीं हुई हैं, उन्हें यहाँ पाया जा सकता है। इसलिए, यदि आप कोई ऐसा दर्जा पाते हैं, जिसे आप रखना चाहते हैं, तो स्मार्ट चीज़ गायब होने से पहले उस पर अपना हाथ रखना होगा।

loading...
शेयर करें