पहले झाड़ू, फिर लिपाई, क्या ऐसे कैसे आगे बढ़ेगा इंडिया ?

अधिकारी को नहीं जानकारी

एक ओर मोदी सरकार योगी सरकार शिक्षा के प्रति लाख दावें करती है. लेकिन जमीनी स्तर पर अधिकारी सरकार के दावों को फेल करते नजर आ रहे है. मामला उन्नाव से सामने आया है. जहां एक स्कूल में छात्राओं को पढ़ाई की जगह उनसे लिपाई कराई जा रही है. इसके फोटो भी सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी चर्चा में हैं. हालांकि, अब छात्राओं से स्कूल में लिपाई कराने वाली टीचर्स के खिलाफ कार्रवाई की बात की जा रही है.

पहले झाड़ू लगवाई, फिर लिपाई

मामला सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय का है. यहां स्कूल के बच्चों को टीचर्स ने गोबर से लिपाई में लगा दिया है. मुख्यालय से 30 किमी दूर सिकंदरपुर सिरोसी ब्लाक के तहत रामबक्स खेड़ा के नयाखेड़ा उच्च प्राथमिक विद्यालय में छात्र-छात्राएं पढ़ने पहुंचे. इस दौरान विद्यालय परिसर में गंदगी फैली थी. लिहाजा विद्यालय परिसर में साफ सफाई कराने के लिये शिक्षक-शिक्षिकाओं ने स्कूल पहुंची छात्राओं से पहले झाडू लगवाई. कच्ची जमीन होने पर गोबर मंगवा कर परिसर की लिपाई शुरू करा दी.

ग्रामीणों ने कहा- बच्चों से कराते है काम

स्कूल में गोबर से लिपाई कर ही बच्चों की फोटो ग्रामीणों ने खींच ली. इसके बाद यह फोटो सोशल मीडिया में चर्चा में आ गईं. ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में बच्चों को पढ़ने के लिए भेजा जाता है. बावजूद इसके, यहां पर बच्चों को दूसरे कामों में उलझा दिया जाता है. इस मामले में खंड शिक्षा अधिकारी आशीष चौहान ने बताया कि हालांकि अभी मामले की जानकारी नहीं है. अगर ऐसा कुछ मामला है. टीचर्स के खिलाफ कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें- PD Exclusive: उम्रकैद की सजा काट रहा ‘कलुआ’ बन्दर, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

 

Related Articles