कैसा रहेगा आज का दिन आपके लिए? क्या कहते हैं आज के सितारे?

।।आप सभी का मंगल हो।।
आज दिनाँक 10/05/2021 दिन सोमवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2021(आनन्द नाम)
शक संवत:-1943(प्लव)
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:24
सूर्यास्त:-शायं 06:36
ऋतु:-बसन्त
माह:-वैशाख
पक्ष:-कृष्ण
तिथि:-चतुर्दशी
नक्षत्र:-अश्विनी
योग:-आयुष्यमान
करण:-विष्टि तदुपरांत शकुन
अमृतमुहूर्त:-प्रातः 05:17 से 06:57 तक
राहूकाल:-प्रातः07:30 से 09:00 तक
दिशाशूल:-पूर्व
शुभदिशा:-पश्चिम
दिशाशूल परिहार:-आज सफेद तिल, खा कर या दर्पण देख कर अथवा पुष्प सूंघ कर यात्रा करें।

 

।।आज का राशिफल।।

मेष :-
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा। आज यदि आपको किसी आर्थिक सहायता की जरूरत होगी, तो दोस्त व रिश्तेदार मदद के लिए आगे आएंगे। हालांकि आज आपकी किसी अपने से अनबन की स्थिति भी आ सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपका दिन व्यस्तता भरा रहेगा, लेकिन व्यस्तता के बीच आप अपने जीवनसाथी के लिए समय निकाल कामयाब रहेंगे। यदि आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेना पड़े, तो अपने पिताजी की सलाह अवश्य लें, तभी उसमें सफलता मिलती दिख रही है। सायंकाल का समय आप अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष :-

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों को आज किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलने का समाचार सुनने को मिलेगा, जिसमे परिवार के सभी सदस्य खुश नजर आएंगे। यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं, तो उसमें आज आपको अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी। प्रेम जीवन में आज नई ऊर्जा का संचार होगा। आज का दिन नौकरी से जुड़ी समस्याओं को हल करने में व्यतीत हो सकता है। नौकरी में आज आपको पदोन्नति का समाचार सुनने को मिलेगा। ससुराल पक्ष के किसी सदस्य से यदि कोई मतभेद चल रहा है, तो वह आज समाप्त होगा।
राशिरत्न:-हीरा,या ओपल

 

मिथुन :-
आज का दिन आपके लिए उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा।आज दूसरों के इमोशंस को पहचान करके उनके अनुसार चलना होगा, तो आपको आत्म संतोष होगा। कार्यक्षेत्र में भी आजाद टीम के जरिए किसी कठिन समस्या का समाधान निकालने में कामयाब रहेंगे। सायंकाल का आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ भविष्य की योजना बनाने में व्यतीत करेंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने अधिकारियों से कोई भी अनबन नहीं करनी है, नहीं तो उसका भविष्य में उनको नुकसान हो सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होगे
राशिरत्न:-पन्ना

 

कर्क :-
आज का दिन आपके पास खुद को साबित करने के कई मौके आएंगे, लेकिन उन्हें पहचान कर उन पर खरा उतरना आपकी जिम्मेदारी होगी। आज परिवार के सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा करेंगे। आज का दिन आपको व्यापार में आने वाली लाभ की योजनाएं पर ध्यान देने का होगा, बिना जांचे परखे किसी भी दस्तावेज पर हां कहने से बचें। आज आप अपनी दैनिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए भी कुछ धन व्यय करेंगे। आज आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :-
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आज आपको हर कार्य में जीवन साथी के सहयोग की आवश्यकता होगी। ससुराल पक्ष से आज आपको उपहार व मान सम्मान मिलता दिख रहा है। किसी वाद विवाद या बहसबाजी मे आपको जीत मिल सकती है। परिवार में आपका दिन सुखमय रहेगा। भाई बहन आज आपको अपना सुख-दुख बताएंगे, जिससे आप आपनी समस्याओं का समाधान निकालने में कामयाब रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर की सलाह की आवश्यकता होगी।सायंकाल का समय आप अपने माता-पिता की सेवा में व्यतीत करेगे।
राशिरत्न:-माणिक्य

 

कन्या :-
आज के दिन आपकी उन्नति के नए-नए मार्ग खुलेगा। आज आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां निभाने का दायित्व आ सकता है। आप परेशान होने की वजह उन्हें निपटाने की शुरुआत करें, जिससे सायंकाल तक आप सारी जिम्मेदारियों को पूरा करने में कामयाब रहेंगे और आपके हुनर की तारीफ भी होगी। आज आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं और उनके लिए कुछ उपहार भी खरीद सकते हैं, इसमें कुछ धन भी व्यय होगा। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ किसी अहम मुद्दे पर विचार विमर्श मे व्यतीत करेंगे।
राशिरत्न:-पन्ना

 

तुला :-
आज का दिन आपके लिए उत्तम फलदायक रहेगा। आज आप अपनी पुरानी देनदारी चुकाने में कामयाब रहेंगे, जिससे आप कर्जा मुक्त हो पाएंगे, लेकिन आज आप जरूरी सामान खरीदने के लिए धन भी व्यय करेंगे, लेकिन आपको अपनी जेब का ख्याल रखना होगा, नहीं तो भविष्य में आप की आर्थिक स्थिति पर संकट मंडरा सकता है। प्रेम जीवन में नई ऊर्जा का संचार होगा। संतान के भविष्य के लिए आज आप कुछ नई योजनाएं बनाएंगे, जिसमें जीवन साथी का आपको भरपूर सहयोग मिलेगा। आज आपकी माता जी की सेहत में कुछ गिरावट आ सकती है।
राशिरत्न:-हीरा, या ओपल

 

वृश्चिक :-
आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्तता व भागदौड़ भरा रहेगा। व्यवसाय कर रहे लोगों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। यदि आप साझेदारी में कोई व्यापार करते हैं, तो वह आज आपको अत्यंत लाभ देगा। आज किसी से पैसे का लेनदेन करना पड़े, तो सोच समझकर करें। आज आपके व्यापार में कोई नई डील फाइनल हो सकती है, जिसका लंबे समय से इंतजार कर रहे थे, भाई व बहन की शादी में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह आज परिवार के बुजुर्ग सदस्यों की सलाह से दूर होगी। सायंकाल का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।
राशिरत्न:-मूँगा

 

धनु :-
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र यानी ऑफिस में कुछ नए अधिकार दिए जा सकते हैं, जिनके लिए आपको अधिक परिश्रम की आवश्यकता होगी, तभी वह पूरे हो सकेंगे। आज आप घरेलू वस्तुओं की खरीदारी में कुछ धन व्यय करेंगे। यदि आज किसी से संबंध स्थापित करने हैं, तो उसके पहले एक बार विचार अवश्य करें, ताकि भविष्य में किसी तरह के विरोध से बच सके। आज आप अपने रुके हुए धन की प्राप्ति के लिए विरोध करेंगे, जिससे आपको अपना रुका हुआ प्राप्त होगा। यदि साझेदारी में कोई व्यापार किया हुआ है, तो उसका भविष्य में आपको भरपूर लाभ मिलेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर :-
आज का दिन आपके लिए एक नई ऊर्जा लेकर आएगा। उससे आप की कार्य क्षमता बढ़ी हुई रहेगी, इसके चलते आप अपने कार्यस्थल पर भी बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगे। आज आप अपने दांपत्य जीवन में यदि कोई तनाव चल रहा था, तो वह आज समाप्त होगा और जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। नौकरी से जुड़े जातकों को आज प्रमोशन या सैलरी बढ़ने की उम्मीद है, इस दौरान आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा अन्यथा यह आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ कर रख देगा। यदि आपको ही जमीन व मकान खरीदने का मन बना रहे हैं, तो उसकी पूरी जानकारी पहले अवश्य ले, नहीं तो भविष्य में आपके साथ धोखा हो सकता है।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ :-
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। आज आपको दोपहर तक व्यापार में छुटपुट लाभ देने की भरपूर संभावना है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। यदि आपके व्यापार की बात करें, तो आज आपको एक नई तरह की चुनौती का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आज आप व्यापार के लिए अपने कुछ लक्ष्य को प्राप्त करने में भी सफल हो सकते हैं, लेकिन यदि किसी यात्रा पर जाए, तो ईश्वर का ध्यान करके जाएं, नहीं तो आपकी किसी प्रिय वस्तु के चोरी होने का भय बना हुआ है। परिवार में बातचीत करते समय आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा, नहीं तो रिश्तों में दरार पड़ सकती है।
राशिरत्न:-नीलम

मीन:-
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज आप अपने आप में ही मस्त रहेंगे। किसी की कोई परवाह ही नहीं करेंगे, इसलिए आपके शत्रु भी आपको परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं, लेकिन वह आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ पाएंगे। जमीन जायदाद से संबंधित मामलों में आजाद आपको लाभ हो सकता है। परिवार में यदि किसी व्यक्ति को छोटी से छोटी बीमारी हो, तो उसे अनदेखा ना करें। उसकी जांच अवश्य कराएं, ताकि वह कोई बड़ी समस्या से बच सके।
राशिरत्न:-पुखराज

।।विशेष ।।
अपने अपने घरों में गुगुल व गाय का घी गुड़ मिला कर गाय के गोबर के उपले को जला कर या आम की लकड़ी से हवन या नित्य घर मे धुनि देने से समस्त वास्तु दोष व नकारात्मक उर्जा या सभी प्रकार के जीवाणु या विषाणु नष्ट हो जाते हैं।

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी
ज्योतिर्विद वास्तुविद व सरस् श्री रामकथा व श्रीमद्भागवत कथा व्यास श्रीधाम श्री अयोध्या जी संपर्क सूत्र:-9044741252

Related Articles