ऋतिक और आलिया को ऑस्कर से आया बुलावा, हंसल मेहता का आया ऐसा रिएक्शन

मुंबई: दुनिया भर में फैली महामारी कोरोना वायरस ने फिल्म इंडस्ट्री समेत प्रतिष्ठित अवॉर्ड समारोह ऑस्कर पर भी असर डाला है. मनोरंजन जगत का सबसे बड़ा अवॉर्ड इवेंट पोस्टपोन कर दिया गया है, हालांकि इसे लेकर अब तैयारियां तेज हो गई हैं. हाल ही में खबरें आई हैं कि एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस ने 819 कलाकारों को न्योता भेज दिया है. इसमें बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स आलिया भट्ट और ऋतिक रोशन भी शामिल हैं. वहीं इस अवॉर्ड के इंविटेशन में आलिया-ऋतिक का नाम सुनकर फिल्म मेकर हंसल मेहता नाखुश हैं, इसे लेकर उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर की है.

दरअसल, इंवेट में शामिल होने वाले भारतीय सेलेब्रिटीज में ऋतिक-आलिया के अलावा कास्टिंग डायरेक्टर नंदिनी श्रीकांत, डिजाइनर नीता लूला, संदीप कमल, अमित मधेशिया, निष्ठा जैन, और विज़ुअल इफेक्ट्स सुपरवाइजर विशाल आनंद जैसे कलाकार शामिल हैं.

फिल्म मेकर हंसल मेहता को ऑस्कर इन्वाइटेड सेलेब्रिटीज की ये लिस्ट कुछ पसंद नहीं आई है. उन्हें लिस्ट में नेपोटिज़्म नज़र आ रहा है. उन्होंने अकेडमी अवॉर्ड को नेपोटिस्टिक अकेडमी की संज्ञा दी है. हाल ही में एक ट्विटर यूजर ने ऑस्कर इनवाइटेड सेलेब्रिटीज का नाम बताते हुए ट्वीट किया था. इस ट्वीट को शेयर करते हुए हंसल मेहता ने लिखा- ‘Nepotistic Academy’. हंसल मेहता के इस रिप्लाई से साफ है कि वो ऑस्कर में आमंत्रित किए गए सेलेब्रिटीज की इस लिस्ट से बिल्कुल खुश नही हैं बल्कि वो इसे नेपोटिज्म का हिस्सा मानते हैं.

बता दें कि सोशल मीडिया पर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद नेपोटिज्म की बहस तेज हो गई है. इस बहस के बीच करण जौहर जैसे कई फिल्म मेकर्स और आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा जैसे कई स्टार किड्स लोगों के निशाने पर आ गए हैं. कई सेलेब्रिटीज ने भी बॉलीवुड में फैले नेपोटिज्म पर अपनी प्रतिक्रिया जारी की है. वहीं अब फिल्म मेकर हंसल मेहता ने भी अपना रिएक्शन दे दिया है.

Related Articles