46 साल के हुए ऋतिक रोशन, असली नाम के साथ जानें उनसे जुड़ी रोचक बातें

ग्रीक गॉड के नाम से फेमस ऋतिक रोशन आज यानी 10 जनवरी को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। बॉलिवुड टैलंटेड ऐक्टर में से एक रितिक ने अपनी ऐक्टिंग के दम पर अलग पहचान बनाई है। रितिक रोशन ने बीते साल 2019 में दो हिट फिल्म ‘सुपर 30’ और ‘वॉर’ दी है।

ऐक्टर ने अपनी एक्स वाइफ सुजैन और अपने बच्चों के साथ नया साल सेलिब्रेट किया। वहीं, रितिक रोशन के बर्थडे पर सुजैन खान ने उनको विश किया है।

ऋतिक रोशन का पूरा नाम ऋतिक राकेश नागरथ है। ऋतिक के पिता राकेश रोशन फिल्ममेकर हैं और चाचा राजेश रोशन म्यूजिक डायरेक्टर हैं।

ऋतिक रोशन ने बड़े होने के बाद पिता की फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और ये फिल्म सुपर डुपर हिट रही। ऋतिक रोशन ठग्स ऑफ हिंदु्स्तान साइन कर चुके थे लेकिन फिल्म में कुछ बदलाव चाहते थे।

उन्होंने स्क्रिप्ट बदलाव के लिए वापस भेजी लेकिन उन्हें बताए बिना ही फिल्म से उन्हें रिप्लेस कर दिया गया। इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण और ऋतिक रोशन को लगभग फाइनल किया जा चुका था लेकिन शुद्धि, मोहनजोदड़ो, जोधा अकबर…सब ऋतिक के हवाले थी। भंसाली को लगा वो रिपीट हो जाएंगे!

इस बार ऋतिक ने ना ना करते हुए आशिकी 3 को हां कर ही दिया था लेकिन अब उन्होंने काफी सोच समझकर इस रोल से पल्ला झाड़ लिया है। हालांकि कारण यही दिया है कि अब उनकी उम्र में ऐसे रोल अच्छे नहीं लगेंगे। साल 2000 में ऋतिक रोशन ने रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ (2000) से डेब्यू किया। राकेश रोशन इस फिल्म के निर्देशक थे।

Related Articles