ऋतिक की बहन ने की जिंदगी से कई लड़ाईया, अब करेंगी ये काम

मुंबई। बॉलीवुड एक्‍टर ऋतिक रोशन की बड़ी बहन सुनैना रोशन अपना एक ब्लॉग शूरू कर रही हैं। इसके जरिए वो लोगों तक अपनी जिंदगी के गुजारे गये कठिन समय का जिक्र करेंगी और देश के तमाम लोगो को ज़िन्दगी की कठिन लड़ाई लड़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगी।

ऋतिक रोशन

जैसा कि आपको ऋतिक की बहन सुनैना के पास्ट के बारे में बता दे कि ऋतिक रोशन की बहन सुनैना टूटी हुई शादी, डिप्रेशन, मधुमेह और हाइपरटेंशन, बैरिएट्रिक सर्जरी, मानसिक दिक्कत और गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर जैसी चुनोतिपूर्ण स्थिति का सामना कर चुकी हैं। इतना सब होने के बावजूद वह निराश नहीं हुई। अब वह और ज़्यादा मजबूत हो गयी है और अपने प्रेरणात्मक ब्लॉग के जरिये अपने अनुभव शेयर करने के लिए इच्छुक है।

ऋतिक रोशन की बहन सुनैना रोशन की जिंदगी की कहानी भी किसी फिल्म स्टोरी से कम नही हैं। जैसे कि फिल्मो में दिखाते हैं कि फिल्म की नायिका अपनी पूरी जिन्दगी में संघर्ष करते हुए एक दिन जिंदगी की जंग जीत जाती हैं। ऐसा ही कुछ ऋतिक की बहन सुनैना के साथ भी हुआ हैं। सुनैना कभी लाईमलाईट में नहीं आई लेकिन फिर भी बॉलीवुड के बड़े बड़े एक्टर्स एक्ट्रेस उनके दोस्त हैं। सुनैना अपने भाई ऋतिक पर बहुत गर्व करती हैं। उनका मानना हैं कि एक अच्छे माता पिता के साथ साथ उन्हें ऋतिक रोशन जैसे भाई का साथ मिला।

सुनैना की जिंदगी की बात करे तो उनकी लाइफ में बहुत ही उतार चढाव आये हैं। उनकी पर्सनल लाइफ में तीन रिश्ते टूटे हैं। जिसमे से उनको दो तलाक हुए हैं और एक सगाई होने के बाद टूट गई। इन सबको फेस करते हुए सुनैना एक स्‍टेज पर डिप्रेशन में आ गई थीं। सुनैना ने अपने सेहत को लेकर भी कई एक दिक्कते झेली हैं। डिप्रेसन में आने के बाद वह बुरी तरह टूट गयी थी। इसके अलावा वह मधुमेह और हाइपरटेंशन, बैरिएट्रिक सर्जरी, मानसिक दिक्कत और गर्भाशय ग्रीवा के कैंसर जैसी चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना कर चुकी हैं।

सुनैना

किसी भी महिला के लिए इतनी सब चीजों का सामना करना आसान नहीं होता। सुनैना के लिए भी नहीं था। लेकिन उनका कहना है कि इन चुनौतियों के बीच अब वह मजबूत होकर निकली है। यही नहीं, अब वह अपने इंस्‍प‍िरेशनल ब्‍लॉग के साथ अपने अनुभव दूसरे के साथ शेयर भी करना चाहती हैं।

सुनैना ने इस बात को खुलकर स्वीकार भी किया है कि बहुत बार उन्हें लगता था कि वह कमजोर पड़ रही हैं लेकिन चंद मिनट में ही वह इस ख्याल को अपने दिमाग से निकाल देती थीं। सुनैना का मानना है कि जिंदगी बहुत खूबसूरत है, इसलिए आंसुओं में डुबोकर इसे बर्बाद नहीं करना चाहिए। कई बार हमें एक साथ बहुत सारी समस्याएं घेर लेती हैं और ये आपके लिए बहुत अधिक हो जाती हैं। ऐसे में बेहतर यही होता है कि आप एक ऐसे चैनल का रुख करें जो खुशियों से भरपूर चीजों का प्रसारण कर रहा हो।

सुनैना अपने अभिनेता-भाई ऋतिक रोशन को अपनी सबसे बड़ी ताकत मानती हैं। सिद्धार्थ आनंद की एक्शन थ्रिलर बैंग बैंग के सेट पर हुए घातक एक्सीडेंट की वजह से उन्हें एक जानलेवा सर्जरी से गुजरना पड़ा, और इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद वह आज फिट है और सुनैना जिम और डाइट के मामले में ऋतिक के नक्शेकदम पर चलने की अकांक्षा रखती हैं।

सुनैना ने विश्वास के साथ कहा – मेरे माता-पिता भी कसरत करते हैं लेकिन मुझे जिम जा कर ट्रेनिंग करने के लिए खुद को पुश करने की जरूरत पड़ती है। मैंने जुम्बा शुरू किया जिसमें मुझे वाकई में मजा आता है और हर दिन एक घंटा टहलने में बिताती हूं। मुझे थोड़ा और वजन कम करने की जरूरत है जो जल्द ही साकार होगा।सुनैना ने अपने ब्लॉग में अपनी यात्रा का वर्णन किया है जिसमें जीवन के हर मुश्किल पहलू में मददगार साबित हुए परिवार के प्रत्येक सदस्य के बारे में बताया गया है। उन्होंने कहा – मैं दुनियाभर के लोगों को प्रेरित करना चाहती हूं। अगर ब्लॉग सफल होता है तो मैं किताब लिखने और शो पर जाने के बारे में सोचूंगी। मैं चाहती हूं कि लोग सर्वाइवर कार्ड खेलें, न कि विक्टिम कार्ड।

Related Articles