सिडनी वनडे : कंगारुओं को 16 रन से शिकस्त देकर इंग्लैंड ने सीरीज पर जमाया कब्जा

0

सिडनी। इंग्लैंड ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया को 16 रनों से हरा दिया। इसी के साथ उसने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली। ऐसा पहली बार हुआ है जब आस्ट्रेलिया ने घर में पहले तीन वनडे मैचों में हार झेली हो।

आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। इंग्लैंड ने विकेटकीपर जोस बटलर की 83 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से खेली गई नाबाद 100 रन का पारी के दम पर आस्ट्रेलिया के सामने 303 रनों का लक्ष्य रखा। मेजबान टीम इसे हासिल नहीं कर पाई और पूरे 50 ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 286 रन ही बना सकी।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने इस रेस में पहला विकेट डेविड वार्नर (8) के रूप में खोया। उन्हें 24 के कुल स्कोर पर क्रिस वोक्स ने एलेक्स हेल्स के हाथों कैच कराया। कैमरून व्हाइट 17 के निजी स्कोर पर मार्क वुड की गेंद पर विकेट के पीछे बटलर को कैच दे बैठे।

यहां से कप्तान स्मिथ (45) ने एक छोर संभाले खड़े एरॉन फिंच (62) का साथ दिया और टीम को कुछ राहत दी, लेकिन मेहमानों के लिए खतरनाक साबित हो रही इस जोड़ी को लेग स्पिनर आदिल राशिद ने तोड़ा। फिंच 113 के कुल स्कोर पर राशिद की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। फिंच ने 53 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए।

मार्श और मार्क स्टोइनिस (56) ने अंक में टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सके। टिम पेन (नाबाद 31) भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

इससे पहले, बटलर ने एक तरफा प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। इसमें उनका साथ कप्तान इयोन मोर्गन (41) ने दिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। अंत में उन्होंने वोक्स (नाबाद 53) सातवें विकेट के लए 113 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 302 का स्कोर प्रदान किया।

loading...
शेयर करें