मुफ्त यात्रा की होड़ में बसों में भारी भीड़, कोरोना का बढ़ेगा खतरा, आज रात 12 बजे तक…

लखनऊ: योगी सरकार ने रक्षाबंधन के अवसर पर उत्तर प्रदेश में रोडवेज की सभी बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा कारने का तोहफा दिया है। बस में मुफ्त यात्रा के लिए शनिवार दोपहर को बस स्टैंड पर महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। शनिवार दोपहर तक जहां बस स्टैंड पर कम यात्री थे तो दोपहर के बाद अचानक से एकसाथ भीड़ बढ़ गई।

यमुनानगर डिपो में रोडवेज की 136 बसें हैं। सहारनपुर जाने वाली बसों में सबसे ज्यादा भी देखने को मिली। वहीं, लोकल रूटों की बसों में भी काफी भीड़ रही। प्रदेश सरकार की योजना के अनुसार रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में मुफ्त यात्रा की सुविधा शनिवार दोपहर 12 बजे से ही शुरू हो गई थी। इसलिए बस स्टैंड पर दोपहर के समय ही भीड़ बढ़ी।महिलाएं अपने 15 साल तक के बच्चों के साथ रविवार रात 12 बजे तक बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी।

महिलाओं को बैठने तक के लिए नहीं मिली सीट

बस स्टैंड पर अधिक भीड़ होने के कारण महिलाओं को बसों में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कई बसों में महिलाओं को बैठने तक के लिए सीट नहीं मिली। कइयों ने तो खिड़की के पास खड़े होकर ही सफर किया। देर रात से बरसात शुरू होने के कारण मौसम सुहावना था। वरना इतनी भीड़ में गर्मी से महिलाएं बेहाल हो जाती।

नहीं आने दी जाएगी समस्या

सबसे ज्यादा भीड़ हर साल सहारनपुर, कुरुक्षेत्र, अंबाला व नारायणगढ़ रूटों पर रहती है। रोडवेज डीआइ माया राम ने बताया कि भीड़ में किसी भी महिलाओं व बच्चों को बसों में कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इसके लिए जिस रूट पर यात्रियों की ज्यादा भीड़ रहेगी वहां बसें चला दी जाएंगी।

कोरोना का बढ़ सकता खतरा

मुफ्त यात्रा का फायदा लेने की होड़ में बढ़ रही भीड़ के कारण कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ सकता है। क्योंकि बसों में भीड़ इतनी ज्यादा उमड़ रही है कि उनमें पांव रखने तक की जगह नहीं है। महिलाएं, बच्चे सभी एक दूसरे से सट कर खड़े दिखे। हालांकि इस वक्त कोरोना महामारी का जिले में इतना प्रकोप नहीं है।

Related Articles