गुजरात में Cyclone Tauktae से भारी तबाही, PM मोदी ने किया हवाई सर्वेक्षण, देखें यह Video

गुजरात में चक्रवाती तूफान तौकते के बाद नुकसान और तबाही का जायजा लेने प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात और दीव में प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया है

अहमदाबाद: गुजरात  (Gujarat)  में चक्रवाती तूफान तौकते के बाद नुकसान और तबाही का जायजा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और दीव में Cyclone Tauktae से प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया है। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने PM मोदी का स्वागत किया। गुजरात के तटीय इलाकों में तूफान के बाद भारी नुकसान हुआ है। इलाकों में बिजली के खंभे और पेड़-पौधे उखड़ गए है।

अधिकारियों के साथ बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात तूफान Tauktae  की स्थिति को लेकर अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता की है। इस दौरान उनके साथ गुजरात के विजय रूपाणी भी मौजूद रहे। PM मोदी ने वरिष्ठ अधिकारियों से बात की और ओएनजीसी बार्ज पर कर्मियों को बचाने के लिए चलाए जा रहे अभियान का जायजा लिया है।

 

 

खतरनाक चक्रवात

गुजरात में सुरक्षा कि दृष्टि से राज्य सरकार ने पहले ही 2 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया था। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने मंगलवार को कहा था कि 16,000 से अधिक घरों का नुकसान हुआ है। 40 हजार से ज्यादा पेड़ और 70 हजार से अधिक बिजली के खंभे उखड़ गए है। 5951 गांवों की बिजली चली गई है। यह राज्य में अब तक का सबसे खतरनाक चक्रवात बताया जा रहा है।

नया तूफान ‘यास’ की चेतावनी

मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने कहा कि अंडमान (Andaman) के उत्तरी भाग और पूर्वी-मध्य बंगाल की खाड़ी में एक और तक्रवाती तूफान बन रहा है। 22 को लो प्रेशर और 23 को डिप्रेशन शुरू होगा। यह 24-25 मई को चक्रवाती तूफान बन जाएगा। इसका नाम ‘यास’ (Yaas) है। 26 मई की शाम से ओडिशा पश्चिम बंगाल में बारिश शुरू हो जाएगी।

हवाई सर्वेक्षण पर सवाल?

महाराष्ट्र सरकार के NCP नेता नवाब मलिक ने कहा कि चक्रवाती तूफान तौकते की वजह से कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात और दीव में नुकसान हुआ है। महाराष्ट्र के 5 जिलों में बड़ी तबाही हुई। प्रधानमंत्री आज दीव और गुजरात का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सवाल है कि महाराष्ट्र का हवाई सर्वेक्षण क्यों नहीं किया गया। क्या ये भेदभाव है?

यह भी पढ़े: इंग्लैंड दौरे से पहले भारतीय टीम के लिए खुशखबरी, इस खिलाड़ी की रिपोर्ट आई नेगेटिव

Related Articles