IPL
IPL

हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस (Bus) में लगी भीषण आग

राजस्थान में 11,000 वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से बस में लगी आग जिसके कारण 6 की मौत हो गई

जयपुर: राजस्थान के जालोर जिले में 11,000 वोल्ट के हाईटेंशन तार की चपेट में आने के बाद बस में आग लग गई, जिससे छह लोगों की मौत हो गई और सात घायल हो गए। घटना की जानकारी पुलिस ने दी। बस शनिवार देर रात नाकोडा तीर्थयात्रा से अजमेर (इसके पास स्थित बेवर) जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ। यात्रा के दौरान बस ने अपना रास्ता खो दिया था और गूगल मानचित्र का अनुसरण करते हुए एक छोटे से गांव में पहुंच गई।

हाई टेंशन तार की चपेट

गांव की संकरी गलियों से होते हुए अपना रास्ता बनाते हुए बस हाई टेंशन तार के संपर्क में आ गई। कंडक्टर ने हाई टेंशन तार को हटाने की कोशिश की और करंट उसके माध्यम से बस में आ गई, जिससे बस में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई। मृतकों में ड्राइवर और कंडक्टर भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ेकार्बन मोनोऑक्साइड (CO) के रिसाव से 5 लोगों की दर्दनाक मौत

घायलों में से सात को जालोर जिला अस्पताल ले जाया गया, जबकि अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, कई जैन परिवार नाकोड़ा मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद अजमेर और बेवर लौट रहे थे। हालांकि गूगल मानचित्र का अनुसरण करते हुए और दूसरी बस का अनुसरण करते हुए बस जालोर से सात किलोमीटर दूर महेशपुरा गांव तक पहुंच गई।

बस में आग लगने के बाद पीछे से आ रही दूसरी बस रुक गई और उसके यात्री दर्दनाक हादसे को देखने के बाद मदद के लिए दौड़ पड़े। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।

यह भी पढ़ेOppo ने लॉन्च किया ये नया 5G स्मार्टफोन ( Smartphone ), जानें स्पेसिफिकेशन ( Specification )

Related Articles

Back to top button