अटल बिहारी वाजपेय के जयंती ग्वालियर में बनेगा विशाल स्मारक

देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में उनकी जन्मस्थली मध्यप्रदेश के ग्वालियर में विशाल स्मारक बनाया जाएगा।

मध्यप्रदेश:  देश के पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति में उनकी जन्मस्थली मध्यप्रदेश के ग्वालियर में विशाल स्मारक बनाया जाएगा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर CM सिटीजन केयर योजना की शुरुआत की है। होशंगाबाद के बाबई में CM शिवराज ने योजना शुरू करते हुए कहा, ‘ये योजना लाखों छात्र-छात्राओं एवं युवाओं के लिए वरदान साबित होगी, जो प्रतिदिन इन सेवाओं के लिए हजारों की संख्या में आवेदन देते हैं। एक फोन कॉल पर अपने नागरिकों को सेवाएं प्रदान करने वाला मध्यप्रदेश, देश का पहला राज्य बन गया है।

यह घोषणा आज होशंगाबाद जिले के बाबई में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे।

अटल बिहारी वाजपेयी नमन

चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि आज वाजपेयी की जयंती है और देश में यह ‘सुशासन दिवस’ के रूप में मनायी जाती है। उन्होंने कहा कि वे  वाजपेयी को नमन करते हैं और उनकी स्मृति में ग्वालियर में विशाल स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह स्मारक सभी को वाजपेयी के बताए मार्ग पर चलने की प्रेरणा देगा।

चौहान ने अपने संबोधन में राज्य की संपूर्ण प्रशासनिक मशीनरी को सचेत करते हुए कहा कि उनके लिए सुशासन दिवस का मतलब ‘बगैर लिए दिए निर्धारित समय सीमा’ में कार्य पूर्ण करना है। सरकारी अधिकारी कर्मचारी नागरिकों को सुशासन मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध रहें।

 

यह भी पढ़े:अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर डालें उनके सियासी सफर पर नज़र

Related Articles

Back to top button