Huma Qureshi के Maharani में है बिहार के 90 दशक का सियासी ड्रामा, देखें यह Video

महारानी (Maharani) एक हिंदी-भाषा की ड्रामा स्ट्रीमिंग वेब सीरीज है। जो सुभाष कपूर द्वारा बनाई गई है। वेब सीरीज का निर्देशन करण शर्मा द्वारा किया गया है

मुंबई: महारानी (Maharani) एक हिंदी-भाषा की ड्रामा स्ट्रीमिंग वेब सीरीज है। जो सुभाष कपूर द्वारा बनाई गई है। वेब सीरीज का निर्देशन करण शर्मा द्वारा किया गया है। महारानी में हुमा कुरैशी (Huma Qureshi), सोहम शाह, अमित सियाल, कानी कुसरुति और प्रमोद पाठक मुख्य कलाकार हैं।

महारानी, राजनीतिक बहु-सीरीज श्रृंखला 1990 के दशक में बिहार में हुई घटना से प्रेरित है जब लालू प्रसाद यादव ने अपनी गृहिणी पत्नी राबड़ी देवी को अपना उत्तराधिकारी बनाया था। वेब सीरीज का टीजर 9 अप्रैल 2021 को रिलीज किया गया था।  जबकि ट्रेलर 9 मई 2021 को रिलीज किया गया था। महारानी 28 मई 2021 से सोनी लिव पर स्ट्रीम कर दिया गया है।

 

फिल्म की कहानी

वेब सीरीज में हुमा कुरैशी (रानी भारती) एक गृहिणी और बिहार के मुख्यमंत्री भीमा (सोहेल शाह) की पत्नी हैं। वह अपने घर और अपने पति की परवाह करती है। वह अपने बैग पैक करना चाहती है और अपने पति के बिहार के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद वापस गांव जाना चाहती है। लेकिन उसका जीवन तब बदल जाता है जब उसके उत्तराधिकारी के नाम की घोषणा करने के लिए उसके पति और बिहार के सीएम बनते हैं। जबकि उनकी पार्टी के सदस्य यह सुनने के लिए उत्साहित दिखते हैं कि अभिषेक किसने किया है, वह रानी को अपना उत्तराधिकारी बनाते हैं, जिससे सभी को आश्चर्य होता है।

फिल्म महारानी की कुछ शूटिंग नवंबर 2020 में सलामतपुर के पास कचनारिया कोठी, भोपाल में हुई। अप्रैल 2021 में शूटिंग जम्मू और कश्मीर राज्य के विधान सभा (LA) परिसर ,महिला कालेज गांधी नगर, सांइस कालेज, सर्किट हाउस और जम्मू के कुछ खूबसूरत स्थलों में की गई थी। जम्मू-कश्मीर में थिएटर और सांस्कृतिक विभाग के लगभग 250 स्थानीय कलाकारों को वेब-सीरीज के लिए चुना जा रहा है। राजनेता भीमा का लुक पाने के लिए सोहम शाह ने अपना वजन 12 किलोग्राम तक बढ़ाया, जो लालू प्रसाद यादव के आधार पर तैयार किया गया है। वेब सीरीज में जेपी सेतु के कुछ ड्रोन शॉट भी दिखाए गए थे।

 

9 मई 2021 को पहला ट्रेलर रिलीज होने के बाद, यादव समुदाय ने वेब सीरीज में एक संवाद का विरोध किया और प्राथमिकी दर्ज की। वेब सीरीज के मेकर्स ने बाद में माफी मांगी और उस डायलॉग को वेब सीरीज से हटा दिया।

यह भी पढ़ेसीएम योगी का बड़ा ऐलान, COVID-19 के कारण दिवंगत पत्रकारों के परिजनों को 10 लाख रुपये की आर्थिक मदद

Related Articles

Back to top button