नेपाल सीमा पर मानव तस्करी करने वाला युवक गिरफ्तार, युवती बरामद

एसएसबी 42 वीं वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के मद्देनजर चेकिंग अभियान के दौरान नेपाल की ओर से एक युवती संदिग्ध अवस्था में युवक के साथ आती हुई दिखाई पड़ी.

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में नेपाल से युवती को शादी का झांसा देकर दिल्ली बेचने जा रहे एक मानव तस्कर को आज सीमा शस्त्र बल (एसएसबी) के जवानों ने रूपईडीहा सीमा पर गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बरामद युवती को नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया.

एसएसबी 42 वीं वाहिनी के कमांडेंट प्रवीण कुमार ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षा के मद्देनजर चेकिंग अभियान के दौरान नेपाल की ओर से एक युवती संदिग्ध अवस्था में युवक के साथ आती हुई दिखाई पड़ी. शक के आधार पर दोनों को रोककर अलग-अलग पूछताछ शुरू की तो मामला मानव तस्करी से जुड़ा पाया गया. पूछताछ में युवती ने बताया कि लेब गहदुर नाम का युवक दिल्ली ले जाकर शादी करने की बात कहा था. शादी करने के झांसा में आकर वह युवक के साथ दिल्ली जाने के लिए आई थी.

कमांडेंट ने बताया युवती को शांति पुनर्स्थापना नेपाल व मानव तस्कर को नेपाल पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया. उन्होंने बताया कि सीमा पर अपराध, तस्करी और मानव तस्करी को पूर्ण रूप से ख़त्म करने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है.

यह भी पढ़े: देव दीपावली के लिए गाय के गोबर से बन रहे 1 लाख दिए, जायजा लेने पहुंची महापौर

Related Articles

Back to top button