अपनी ही बहन को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) के गोसाईगंज थाना क्षेत्र की पुलिस को एक हत्या के मामले में बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल, गोसाईगंज थाना क्षेत्र के शहजादपुर गांव में बीते 17 तारीख को दिव्यांग महिला की गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। आपको बता दें कि एक महिला को उसके ही बड़े भाई ने गला रेत कर मौत के घाट उतार दिया था। इस हत्या के मामले का पुलिस ने किया खुलासा किया है।

जानकारी के अनुसार शहजादपुर गांव की रहने वाली एक महिला के बड़े भाई ने ही रिश्तों को शर्मसार करते हुए बहन की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी थी। जिसका खुलासा करते हुए डीसीपी दक्षिणी रवि कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि कड़ाई से पूछताछ के बाद आरोपी ने हत्या का जुर्म कबूल लिया है। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसकी बहन से लड़ाई हुई थी जिसके बाद दिव्यांग भाइयों पर आश्रित बहन की हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि भाई प्रदीप अवस्थी उर्फ अन्नू ने बहन सीमा अवस्थी की गला रेत कर निर्मम हत्या करने के बाद खुद ही पुलिस को दी सूचना दी।

जानें पूरा मामला

बता दें कि गोसाईगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमेठी के शहजादपुर निवासी दिव्यांग रेखा अवस्थी (45) की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद रेखा के भाई प्रदीप कुमार अवस्थी उर्फ अन्नू ने पुलिस को घटना की जानकारी दी थी। सुचना पाकर पहुंची पुलिस ने फ़ोरेंसिक, डाग स्क्वायड सहित अन्य टीमें घटना स्थल पर पहुंची और मामले की छानबीन करने में जुट गयी।

यह भी पढ़ें: हैवानियत की हदे पार, नबालिग से दुष्कर्म मामले में 17 गिरफ्तार

Related Articles