सैकड़ो की भीड़ ने साधुओं को घेरा, सेना ने बचाई जान, वजह सुनकर रह जाएंगे हैरान!

गुवाहाटीः देश में बच्चा चोर गैंग के सक्रिय होने की अफवाह तेजी से फैल गई है। जिसके चलते लोगों में इस कदर खौफ का माहौल है कि वह साधुओं को भी पैनी नजर से देख रहे हैं। यही नहीं असम में तो भीड़ ने तीन साधुओं को घेर भी लिया। हालांकि सेना औऱ पुलिस ने भीड़ के हाथों से तीनों साधुओं को बचा लिया।

मामला असम के दीमा हसाओं जिले का है, जहां लोगों ने बच्चा चोरी गैंग के शक में तीन साधुओं को दौड़ा लिया। इसी दौरान पुलिस और असम राइफल्स के जवानों की नजर उनपर पड़ गई और जवानों ने साधुओं को बचा लिया। बताया जा रहा है कि भीड़ की तादाद करीब 500 के आस पास थी।

सेना को करना पड़ा बल प्रयोग

बच्चा चोरी की बात सुनते ही आस-पास से भीड़ जमा हो गई और देखते ही देखते सैकड़ो लोग बाबाओं पर टूट पड़े। हालांकि समय रहते ही सेना के जवानों ने भीड़ को काबू में कर लिया। तीनों बाबाओं को हल्की चोटें आई हैं। भीड़ से बचाने के लिए सेना को हल्का बल का प्रयोग भी करना पड़ा। इस घटना के बाद गुरुवार को पुलिस अधिकारियों ने आपातकाल बैठक भी बुलाई।

कड़ी मशक्कत कर सेना ने भीड़ पर पाया काबू

सेना और पुलिस ने भीड़ को समझाने के लिए लाउडस्पीकर का भी इस्तेमाल किया। इस दौरान जवानों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि कुछ देर बाद स्थिति सामान्य हो गई। इस इलाके में पिछले कुछ महीनों से कई बच्चे चोरी होने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। यही कारण थी कि लोग बेहद संवेदनशील हैं।

साधुओं से की जा रही है पूछताछ

फिलहाल पुलिस और सेना ने साधुओं को भीड़ के चंगुल से सकुशल छुड़ा लिया है और पूछताछ कर रही है कि वो कहां के रहने वाले हैं और वो इस इलाके में क्या कर रहे हैं। अभी तक इस साधुओं के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं आस-पास के लोगों से भी मामले की जानकारी की जा रही है।

Related Articles