कोरोना के नए रूप के बढ़ते केसों के बीच हंगरी ने शुरू की ब्रिटेन के लिए उड़ान

बुडापेस्ट: ब्रिटेन ( Britain ) में कोरोना ( Corona ) का नया स्वरूप मिलने के बाद सभी देशों ने अलर्ट जारी कर दिया है। कई देशों ने अपनी हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोरोना का नया रूप तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इससे अभी तक 40 से ज्यादा देश चपेट में आ चुके हैं। हालांकि इन देशों में ज्यादा केस नहीं पाए जा रहे हैं। लेकिन माना जा रहा है कि अगर इसको लेकर किसी भी तरह की कोई लापरवाही बरती गई तो यह तेजी से अपना पैर पसार सकता है। वहीं हंगरी बुधवार से ब्रिटेन के साथ हवाई यातायात को शुरू करेगा। हंगरी सरकार ( Hungary Goverment ) के प्रवक्ता जोल्टन कोवाक्स ( Jölten Kovacs) ने यह जानकारी दी है।

सरकार के प्रवक्ता जोल्टन कोवाक्स ने ट्वीट कर कहा, “छह जनवरी को ग्रेट ब्रिटेन और उत्तरी आयरलैंड से आने वाली उड़ानों के लिए हंगरी के हवाई अड्डों को फिर से खोल दिया जाएगा।” बता दें कि ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप के सामने आने के बाद हंगरी ने 22 दिसंबर को ब्रिटेन से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

कई देशों में पैर पसार रहा कोरोना का नया रूप

WHO द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि पांच जनवरी तक ब्रिटेन में खोजे गए कोरोना वायरस के नए स्वरूप के 40 अन्य देशों में पांच से छह मामले पाए गए है। WHO ने कहा कि शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) और छह अन्य देशों में इसका वायरस के इस स्वरूप का पता चला था।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना (Covid-19) संक्रमितों की संख्या बढ़ कर हुई 2.10 करोड़

Related Articles

Back to top button