पति ने की दूसरी शादी, पहली वाली को मोबाइल पर दिया तीन तलाक, ससुराल वालों की बढ़ी भूख

लखनऊ: देश मे भले मोदी सरकार ने अपने कड़े प्रयासों से तीन तलाक पर कड़े नियम बनाकर इसे बंद करवा दिए हो लेकिन इसके मामले कम होने के सामने नही आ रहे है। वहीं लखनऊ के आलमबाग के गढ़ी कनौरा निवासी 20 वर्षीय युवती ने दूसरे निकाह के लिए मोबाइल पर तीन तलाक बोलने के आरोप में मुंबई के गुलाम मुस्तफा शेख पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

आलमबाग इंस्पेक्टर अमरनाथ विश्वकर्मा के मुताबिक, गढ़ी कनौरा की रहने वाली अख्तरी की 20 साल की बेटी खासदा खातून का निकाह 24 मार्च 2019 को मुंबई के ठाकुरपाड़ा शीलपारक रोड रफीक इंग्लिश हाई स्कूल कल्याण थाणे चौकी डाइगर निवासी गुलाम मुस्तफा शेख से हुआ था। ससुराल जाने के कुछ दिन बाद सास असवरी, ननद रेशमा, शबाना, अक्सो उसे परेशान करने लगे।

ससुराल वालों की बढ़ी दहेज की भूख

ससुराल वालों ने दहेज में एक गाड़ी, 50 हजार नकद और सोने की चेन मांगने लगे। उधर दूसरी तरफ खासदा खातून को खबर लगी कि गुलाम ने दूसरा निकाह कर लिया है। वह भी एक हिंदू युवती से। पहली शादी से उसे दो बच्चे हैं।

मोबाइल पर दिया तीन तलाक

इसका विरोध करने पर खासदा खातून को लखनऊ पहुंचा दिया। इसके बाद मोबाइल पर बातचीत के दौरान तीन बार तलाक बोलकर रिश्ता खत्म करने की बात कही। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Related Articles