शॉर्ट गेंदों से निपटने में सक्षम हूंः श्रेयस

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे से पहले विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि वह शॉर्ट गेंदों से निपटने में सक्षम हैं।

कैनबरा: भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बुधवार को होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे से पहले विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि वह शॉर्ट गेंदों से निपटने में सक्षम हैं।

श्रेयस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दो मुकाबलों में शॉर्ट गेंद पर आउट हुए थे। उन्होंने सीरीज की दो पारियों में 40 रन बनाए हैं। श्रेयस ने मैच की पूर्वसंध्या पर मंगलवार को कहा, “मुझे पता था शॉर्ट गेंद आएगी और मेरे दिमाग में दो बातें चल रही थी। मैं पुल करना चाह रहा था और उसी दौरान अपर कट खेलने के बारे में भी सोच रहा था। मैं एक समय में दो शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था इसलिए आउट हुआ। गेंद बल्ले के मध्य में हिट कर रही थी।”

उन्होंने कहा, “मैंने वापस जाकर इन बातों के बारे में विचार नहीं किया था। दूसरे मैच में मैं गेंद को हिट करने की कोशिश कर रहा था। गेंदबाज कैसी गेंद करेगा यह सोचने से अच्छा आप हिट करने के बारे में सोचें। मैं आमतौर पर शुरुआत में कुछ समय लेता हूं और ऐसा ही मैंने दूसरे मैच में किया।”

बल्लेबाज ने कहा, “मेरे ख्याल से माहौल में ढलने के लिए मानसिकता चाहिए। कई खिलाड़ी वर्षों से खेल रहे हैं और जाहिर तौर पर मैं पहली बार ऑस्ट्रेलिया की इन पिचों पर खेल रहा हूं। हम सभी को पता है कि यहां विकेट में बाउंस है तथा गेंदबाज बॉडी पर गेंद करते हैं और शॉर्ट गेंद आती है।”

श्रेयस ने कहा, “यह सिर्फ मानसिकता और इस बात पर निर्भर करता है कि विकेट पर खुद को कैसे ढालते है। मन को कमजोर करने से महत्वपूर्ण है कि अपने स्थान पर खड़े रहकर आप गेंद को हिट करें। इससे शॉर्ट गेंद को सही तरीके खेला जा सकता है।”

इसे भी पढ़े: दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मामलों में कमी, 86 की मौत

Related Articles

Back to top button