हार्डवर्क से ज्यादा स्मार्ट वर्क में रखती हूं विश्वास- मॉडल श्रद्धा दुबे

लखनऊ: दृढ़ निश्चय और बुलंद हौसला और काम करने का जुनून हो तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। काम वो करिए जो आपका दिल कहे ऐसे में काम आपको काम ही नहीं लगेगा। वैसे तो मैं हार्डवर्क से ज्यादा स्मार्ट वर्क में विश्वास रखती हूं।ऐसा मानना है लखनऊ की मॉडल और फैशन ब्लॉगर श्रद्धा दुबे का। मॉडलिंग के कैरियर में पैर जमा चुकी श्रद्धा अपनी तकनीक और अदाओं से तमाम मॉडलिंग के खिताब जीत चुकीं है।

स्मार्ट वर्क में रखतीं हूं विश्वास

मॉडल श्रद्धा का मानना है कि आज के समय में बहुत ज्यादा मेहनत से अच्छा है कि लोग स्मार्ट वर्क करें। अगर आप बहुत मेहनत करके सफल होते हैं, तो मेहनत करने की आपकी स्किल अच्छी हो जाएगी और फिर आपको उसी के लिए काम पर लिया जाएगा। फिर आप जिंदगी भर मेहनत ही करते रहेंगे।

पढ़ाई के दौरान ही चुन लिया था मॉडलिंग का करियर

उन्होने कहा,  ‘मैंने पढ़ाई के दौरान ही तय कर लिया था कि मुझे अपना कैरियर मॉडलिंग में बनाना है और मैंने फोकस से काम कर यह मुकाम हांसिल किया। मुझे अब इसमे मजा आता है यही वजह है कि मैं इस काम को ज्यादा अच्छे से कर रही हूँ। अगर आप भी अपनी पसंद का काम करेंगें तो आप बहुत अच्छे निकलेंगे। इससे आप पैसे भी कमाएंगे साथ ही सुकून और शोहरत भी मिलेगी।

घरवाले मेरे काम से खुश

श्रद्धा से जब पूछा गया कि एक लड़की होने के नाते क्या कभी उन्हें इस फील्ड में जाने से घरवालों ने रोका तो उन्हंने कहा कि जब मैंने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग में जाने का फैसला लिया तो मेरे घर वाले मुझपर नाराज़ नहीं हुए, बल्कि उन्होने मेरा साथ दिया।

Related Articles

Back to top button