‘मुझे जीवन में कई बार पीटा गया है, पहले CPM मेरे साथ मारपीट करती थी और अब BJP’

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे जीवन में कई बार पीटा गया है। पहले CPM मेरे साथ मारपीट करती थी और अब (BJP) ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सीएम और TMC नेता ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे जीवन में कई बार पीटा गया है। पहले CPM मेरे साथ मारपीट करती थी और अब भाजपा (BJP) ने भी ऐसा करना शुरू कर दिया है। हालांकि, CPM के लोग अब भाजपा के लोग हो गए हैं। कुछ गद्दार, लालची लोग भी भाजपा में शामिल हो गए हैं।

नेता बब्बन घोष को टिकट

कोलकाता में चुनाव से पहले भाजपा (BJP) कार्यालय के बाहर भाजपा समर्थकों ने प्रदर्शन किया  है। एक पार्टी समर्थक ने बताया, ”हमारी मांग है कि हमारे हमारे ट्रेड यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष और हमारे नेता बब्बन घोष को कहीं से भी टिकट मिले। उम्मीद हो कि जो लिस्ट आने वाली है उसमें उनका नाम होगा।”

बंगाल में इस दिन होंगे मतदान

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा। पहला चरण- 27 मार्च को होगा, दूसरा- 1 अप्रैल, तीसरा- 6 अप्रैल, चौथा- 10 अप्रैल, पांचवां चरण- 17 अप्रैल, छठा चरण- 22 अप्रैल, सातवां चरण- 26 अप्रैल, आठवें चरण का मतदान- 29 अप्रैल को होगा।

येन-केन-प्रकारेण सत्ता

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने असम (Assam) के होजई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बोला कि शंकरदेव ने हमें घुसपैठ की समस्या के प्रति सचेत किया था और इसलिए कांग्रेस शंकरदेव को कभी बर्दाश्त नहीं कर पाई। कांग्रेस की नीति समृद्धि नहीं, तुष्टिकरण और येन-केन-प्रकारेण सत्ता प्राप्त करने की थी। इसकी कीमत लंबे समय तक असम वासियों को उग्रवाद के रूप में चुकानी पड़ी।

असम में मतदान की तारीख

असम विधानसभा चुनाव (Assam Assembly Election) 2021 में भारतीय जनता पार्टी 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। चुनाव के लिए BJP ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। असम में विधानसभा चुनाव 3 चरणों में होंगे- प्रथम चरण का मतदान- 27 मार्च को होगा, दूसरे चरण का मतदान- 1 अप्रैल और तीसरे चरण का मतदान -6 अप्रैल को होगा। चुनाव की मतगणना (Counting of votes) 2 मई को होगी।

यह भी पढ़े‘मात्र 45 दिन शेष हैं। 2 मई के बाद TMC की सरकार की विदाई सुनिश्चित है’

Related Articles