बनाना चाहते है दिन को अच्छा तो सुबह उठते ही करें ये काम….

0

हम सभी जानते हैं कि सुबह जल्दी उठने के तमाम फायदे हैं। जल्दी उठने से आदमी, स्वस्थ, धनी और बुद्धिमान होता है। सुबह जल्दी उठना अपने आप में एक भारी काम लगता अगर आप सुबह को जल्दी उठ जाते है तो आपको पुरे दिन शरीर में ताजगी महसूस होती रहेगी, इससे आपके स्वास्थ्य पर भी अच्छा असर होगा, सूर्योदय होते ही आपको बिस्तर छोड़ देना चाहिए।सुबह जल्दी उठने से आप ये भी जान सकते है कि किस चीज से आपको सबसे ज्यादा फायदा होता है। हमारे दिन की शुरुआत जैसी होती है, उसका प्रभाव हमारे पूरे दिन की दिनचर्या के साथ-साथ हमारे जीवन पर भी पड़ता है। विज्ञान के मुताबिक, अपनी सुबह की आदतों में कुछ बदलाव कर के हम अपने मूड को रिफ्रेश कर हमारे दिन को बेहतर बना सकते हैं।

अगर आप अपने दिन की शुरुआत, मुस्कुराहट और पॉजिटिविटी के साथ करना चाहते हैं तो आप अपने दिनचर्या में 27 मिनट की इस रूटीन को शामिल करें और एक अच्छा बदलाव प्राप्त करें। आइए जानते हैं इसके लिए आपको क्या करने की जरूरत है और क्यों…

सुबह उठते ही सबसे पहले खुद को हर तरह के स्ट्रेस फ्री करें, ज्यादा स्ट्रेस लेने से शारीरिक और मानसिक रोग होने की संभावना रहती है। अगर सुबह की शुरुआत खुश रहकर करेंगे तो दिन भी अच्छा गुजरेगा। सुबह 5 मिनट ब्रीदिंग एक्सरसाइज करने से शरीर से स्ट्रेस हार्मोन कोर्टीसोल को कम किया जा सकता है, जिससे आपका मूड अच्छा बना रहेगा। ऐसा करने से अपके दिमाग में सिर्फ पॉजिटिव चीजों के बारे में ही ख्याल आता है, जो आपको दिनभर खुश रखने में मदद करता है।

loading...
शेयर करें