‘टूटे पैर के साथ प्रचार करूंगी…एक घायल बाघ सबसे खतरनाक जानवर है’

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पैर में चोट लगने के बाद उन्होंने कोलकाता के गांधी मूर्ति से हाजरा तक व्हीलचेयर पर बैठकर रोड शो किया

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी के बीच कांटे की टक्कर है। पक्ष और विपक्ष के बीच सियासी हमलों की बौछार हो रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को पैर में चोट लगने के बाद उन्होंने कोलकाता के गांधी मूर्ति से हाजरा तक व्हीलचेयर (Wheelchair) पर बैठकर रोड शो किया।

ममता ने दी विपक्ष को चुनौती

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रोड शो के दौरान कहा कि अगर लोग हमें वोट (Vote) देते हैं तो हम ये सुनिश्चित करेंगे कि लोकतंत्र उनके पास लौट आए। मैं विश्वास दिलाती हूं कि मैं व्हील चेयर पर टूटे पैर के साथ प्रचार करूंगी..खेला होबे। एक घायल बाघ सबसे खतरनाक जानवर है।

पश्चिम बंगाल चुनाव में BJP के चेहरे

भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में  बताया कि पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण की 31 में से 27 सीटों और चौथे चरण की 44 सीटों में से 36 सीटों पर हम प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। अर्थशास्त्री अशोक लहरी अलीपुरद्वार से भाजपा के प्रत्याशी होंगे। भाजपा (BJP) ने पश्चिम बंगाल में तीसरे चरण के  लिए 27 उम्मीदवारों और चौथे चरण के लिए 36 उम्मीदवारों की सूची जारी की  है।

यह भी पढ़ेKerala Assembly Elections 2021: मेट्रो मैन यहां से लड़ेंगे चुनाव, उम्मीदवारों की सूची जारी

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होगा-

 

पहला चरण 27 मार्च
दूसरा चरण 1 अप्रैल
तीसरा चरण 6 अप्रैल
चौथा चरण 10 अप्रैल
पांचवां चरण चरण 17 अप्रैल
छठा चरण चरण 22 अप्रैल
सातवां चरण चरण 26 अप्रैल
आठवें चरण चरण 29 अप्रैल

TMC का घोषणापत्र

तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी  चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र (Manifesto) आज जारी नहीं करेगी। पार्टी का घोषणा पत्र आज जारी होने वाला था। अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी।

यह भी पढ़ेAssam Election 2021: BJP 92 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उम्मीदवारों की सूची जारी, जानिए Election की तारीख

Related Articles