IPL
IPL

IAF : कोविड से चल रही जंग में देश का साथ निभाने आ गई है इंडियन एयर फ़ोर्स

नई दिल्ली : दवाओं से लेकर ऑक्सीजन की भारी किल्लत के बीच इस समय पूरा देश कोविड की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इस कड़ी में सेंट्रल गवर्नमेंट ने लोगों को राहत पहुंचने के अपने प्रयास को और तेज कर दिया हैं। इस के लिए देश की शान भारतीय एयरफोर्स (IAF) की मदद ली जा रही है।

IAF कर रही है मेडिकल टीम, सिलिंडर्स एयरलिफ्ट

मसला यह है की  देश के दिल दिल्ली में ऑक्सीजन सिलेंडर और दवाओं की भारी कमी से जूझ रही है। अब यहां इन चीज़ों की सप्लाई  जिम्मेदारी एयरफोर्स को सौप दी गई है। इसके तहत भारतीय एयरफोर्स ने महामारी से लड़ाई में मदद करने के लिए मेडिकल स्टाफ, डॉक्टरों और नर्सों को एयरलिफ्ट करना शुरू कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरफोर्स ने दिल्ली में DRDO कोविड अस्पताल तैयार करने के लिए कोच्चि, मुंबई, विजाग और बेंगलुरु के डॉक्टरों और नर्सिग स्टाफ को एयरलिफ्ट किया है। इसने दिल्ली के कोविड सेंटर्स के लिए बेंगलुरु से DRDO के ऑक्सीजन कंटेनरों को भी एयरलिफ्ट किया है।

आप की जानकारी के लिए बता दें कि देश के डिफेन्स मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने 20 अप्रैल को नई दिल्ली में देशभर में कोविड-19 मामलों में हाल ही में हुई बढ़ोतरी से निपटने के लिए मिनिस्ट्री और सशस्त्र बलों की तैयारियों की जाँच परख के लिए एक वर्चुअल मीटिंग की थी। जिसके बाद सिंह ने सभी डिफेन्स एस्टाब्लिशमेंट्स को ज़्यादा से ज़्यादा कोविड-19 अस्पताल बनाने  के निर्देश दिए थे।उन्होंने डीपीएसयू, ओएफबी और डीआरडीओ से गुज़ारिश की था कि वे जल्द से जल्दअवाम और  सरकार को ऑक्सीजन सिलेंडर और एक्स्ट्रा बेड उपलब्ध कराने के लिए युद्धस्तर पर काम करें।

यह भी पढ़ें : future के फ्यूचर पर क्या होगा आरबीआई की इस मंज़ूरी का असर, जानने के लिए पढ़ें खबर

Related Articles

Back to top button