IAS के घर डकैती डालने वाले चढ़े पुलिस के हत्थे

0

लखनऊ। IAS के घर डकैती मामले में राजधानी की सिद्धार्थनगर पुलिस ने दस डकैतों के गैंग को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पुलिस ने लखनऊ, फैजाबाद, गोरखपुर, बस्ती, सिद्धार्थनगर और बहराइच में हुई सात हत्याओं व लूट-डकैती की 14 वारदात के खुलासे का दावा किया है। इस खुलासे में चार जनवरी को  IAS के घर डकैती और 10 सितंबर को हुई डकैती-हत्या भी शामिल है। एसपी-टीजी जयप्रकाश के अनुसार, लखनऊ से पुलिस टीम पूछताछ कर रही है। डीआईजी लक्ष्मीनारायण के मुताबिक, शुक्रवार देर रात सोनखर गांव के बाग में पुलिस ने डकैतों को घेर लिया था। पुलिस को देखते ही डकैतों ने फायरिंग शुरू कर दी। डकैतों की एक गोली एसपी अजय कुमार साहनी के सीने पर लगी लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट पहननने के कारण एसपी बाल-बाल बच गए।

 Arrested

 IAS के घर डकैती का लैपटॉप बरामद

 

डकैतों के पास से जानकीपुरम के रसूलपुर कायस्थ गांव में हुई डकैती का एक लैपटॉप बरामद हुआ है। इससे पुलिस का दावा और भी मजबूत साबित हो रहा है। वहीं, चिनहट के निजामपुर में रामगोपाल की हत्या के मामले में पुलिस नामजद लोगों को हिरासत में ले चुकी है। अगर वारदात कलंदर गैंग ने किया तो इस खुलासे पर भी सवाल उठ सकता है। हालांकि एएसपी टीजी का कहना है कि पुलिस की टीम के वापस आने के बाद ही साफ हो सकेगा कि डकैतों के पास से क्या बरामद हुआ और किन घटनाओं का खुलासा हुआ है।

जरा सा भी विरोध होने पर कर देते थे हत्या

 

डीआईजी ने बताया कि यह गिरोह घुमंतू है। डकैत शहरों में दिन में तमाशा दिखाने के बहाने रेकी करते थे। वारदात के दौरान जरा सा भी विरोध होने पर हत्या कर देते थे। गिरोह में कन्नौज-संभल-अमरोहा के दो-दो और फतेहपुर के चार सदस्य हैं। डकैतों से तीन देसी तमंचे, डेढ़ दर्जन कारतूस, कुल्हाड़ी, रॉड, फर्जी वोटर आईडी-आधार कार्ड, मोबाइल, लैपटॉप, जूलरी और नकदी मिली है। डीजीपी ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है।

इन खुलासों का हुआ है दावा

 

11 सितंबर – जानकीपुरम के रसूलपुर कायस्थ गांव में दुकानदार की हत्या कर डकैती

28 जून- चिनहट में रिटायर्ड डिप्टी कमिश्नर फूड के घर वालों को बंधक बनाकर डकैती

18 अक्टूबर- चिनहट के निजामपुर मल्हौर गांव में प्रापर्टी डीलर रामगोपाल यादव की हत्या कर डकैती का प्रयास

21 अगस्त- गुडंबा के आधार खेड़ा में दादी-पोते को बंधक बनाकर कई घरों में डकैती

loading...
शेयर करें