आईबॉल ने लांच किया बुजुर्गों के लिए ये धांसु फीचर फोन, जानिए खासियतें

0

नई दिल्ली| घरेलू उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी आईबॉल ने मंगलवार को उन्नत ‘आसान 4’ फीचर फोन लांच किया, जो वरिष्ठ नागरिकों को ध्यान में रखकर लांच किया गया है। इसकी कीमत 3,499 रुपये रखी गई है। इसका कीपैड बड़ा है, आवाज तेज है और स्क्रीन के फॉन्ट भी बड़े हैं। इसके अलावा इसमें आपातकालीन अलर्ट सपोर्ट और मोबाइल ट्रैकिंग फंक्शन भी है। नया वर्जन ‘आसान 4’ ड्युअल सिम को सपोर्ट करता है। इसका डिस्प्ले 2.31 इंच का है तथा इसमें ब्रेल कीपैड भी दिया गया है।

आजकल दिनों दिन मोबाइल फोन मार्केट में एक से एक जबरदस्‍त मोबाइल फोन्‍स की भरमार होती जा रही है। लोगों को खासकर यूथ को तो टचस्‍क्रीन, क्‍वर्टी कीपैड और इंटरनेट इनेबल्‍ड फोन के नीचे तो कोई फोन पसन्‍द ही नहीं आता ? आजकल दिनों दिन मोबाइल फोन मार्केट में एक से एक जबरदस्‍त मोबाइल फोन्‍स की भरमार होती जा रही है। लोगों को खासकर यूथ को तो टचस्‍क्रीन, क्‍वर्टी कीपैड और इंटरनेट इनेबल्‍ड फोन के नीचे तो कोई फोन पसन्‍द ही नहीं आता ?  लेकिन आप ने या आपके दोस्‍तों ने कभी सोचा कि आपके घर में जो भी बड़े बुजर्ग हैं, उनमें से अधिकतर को तो मोबाइल से फोन करने के नाम से ही घबराहट होने लगती है, और वे ज्‍यादातर दूसरों से ही फोन मिलवा कर बात कर पाते हैं। ऐसे में उन्‍हे कोई परेशानी होने पर वे घरवालों को इमरजेंसी कॉल या मैसेज कैसे कर पाऐंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसमें टॉकिंग कीपैड दिया गया है, जो अक्षरों को दबाने पर उसका उच्चारण करता है।
इस फोन में 1,800 एमएएच की बैटरी और 32 जीबी का माइक्रो एसडी स्टोरेज सपोर्ट है। इसमें आपातकाली कॉलिंग फीचर के साथ ‘एसओएस’ बटन भी दिया गया है, जिसे आपातकालीन अवस्था में दबाने पर तेज सायरन बज उठता है, ताकि आसपास के लोग मदद के लिए आ सकें।

इसके अलावा इस फीचर फोन में फोन लॉक, एलईडी टॉर्च और वायरलेस एफएम के लिए वनटच बटन दिया गया है। साथ ही इसका यूजर इंटरफेस काफी सरल बनाया गया है ताकि वरिष्ठ नागरिकों के लिए इस फोन का इस्तेमाल करना आसान हो।

loading...
शेयर करें