ICC ने किया Decade Awards का ऐलान,इस दशक की वेस्ट टीमों में धोनी और कोहली का जलवा

आईसीसी ने बीते दर्षो में क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर अपनी बेस्ट टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम का चयन किया है।

दुबई, क्रिकेट में इस दशक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) डिकेड पुरस्कार देने का ऐलान किया है। आईसीसी ने बीते दर्षो में क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर अपनी बेस्ट टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम का चयन किया है। जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, वर्तमान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा को प्रमुखता से जगह मिली है।

भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी ने वेस्ट टीम की तीनों फॉर्मेट वनडे, टेस्ट और टी-20 में जगह दी है,साथ ही साथ टेस्ट टीम की कप्तानी भी विराट कोहली को सौंपी गई है। वहीँ आईसीसी की तीनों ट्राफी भारत के नाम कर चुके पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईसीसी ने इस दशक की वेस्ट वनडे और टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है।

कोहली को मिली तीनों फॉर्मेट में जगह

दशक की वेस्ट वनडे टीम में धोनी के अलावा दो और भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी जगह दी गई है। इसके अलावा वनडे टीम में आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर, मिशेल स्टार्क और साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स वइमरान ताहिर को जगह दी है। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स, नूजीलैंड के ट्रेट बोल्ट बंग्लादेश के शाकिब उल हसन और पूर्व श्री लंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा को जगह दी है।

इसे भी पढ़े: अरुण यादव ने कहा- कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस करेगी विधानसभा का घेराव

आईसीसी ने दशक की वेस्ट टेस्ट टीम में विराट कोहली को कप्तान के साथ भारतीय स्पिनर आर अश्विन को भी जगह दी है। टेस्ट में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और ऑस्ट्रेलिया के बाये हाथ के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को जगह दी है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन व श्रीलंका केर पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को भी जगह दी है। वहीं टेस्ट टीम में गेंदबाज के तौर पर इंग्लैंड के बेन स्टोक्स,जेम्स एंडरसन ,स्टुअर्ड ब्रॉड और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को जगह दी है।

.इसके साथ ही आईसीसी ने दशक की वेस्ट टी-20 टीम में महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान बनाया है, इसके अलावा इस टीम में तीन और भारतीय खिलाड़ी विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी है। टी-20 टीम में दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स, वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड , क्रिस गेल और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को जगह दी है।

Related Articles