NZ vs PAK: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन पर आईसीसी (ICC) ने लगाया जुर्माना

काइल जैमिसन को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के दौरान ICC की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया

दुबई, न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (International Cricket Council) ने जुर्माना लगाया है। काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) पर माउंट मौंगानुई(Mount Maunganui)  में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन के दौरान आईसीसी (ICC) की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है और उन पर 25 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी (ICC) ने यहां मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि जैमिसन को आचार संहिता केअनुच्छेद 2.5 (एक अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अनुचित या खतरनाक तरीके से किसी खिलाड़ी के आसपास गेंद थ्रो करने) के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। इसके लिये जैमिसन के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। उनका 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध है।

 आईसीसी (ICC) के इन नियमों के उलंघन पर लग सकता है प्रतिबंध

उल्लेखनीय है कि लेवल-1 के उल्लंघन के तहत खिलाड़ियों को अधिकारियों की ओर से फटकार और उनकी 50 फीसदी मैच फीस काटी जाती है। इसके साथ ही उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक या दो डिमेरिट अंक जोड़े जाते हैं। जब किसी खिलाड़ी को दो साल की अवधि के भीतर चार या इससे ज्यादा डिमेरिट अंक मिलते हैं तो उसे निलंबित भी किया जा सकता है यहां तक कि उस पर प्रतिबंध भी लग सकता है।

जैमिसन ने अपना अपराध और जुर्माने को स्वीकार किया है। इसलिए मामले में औपचारिक सुनवाई की कोई जरूरत नहीं पड़ी।

इसे भी पढ़े:COVID-19 के बढ़ते मामलों के बावजूद, सिडनी (Sydney) में ही होगा Ind vs Aus के बीच तीसरा टेस्ट मैच

Related Articles