IPL
IPL

इस खिलाड़ी को ICC ने चुना Player Of The Month, आश्विन और पंत का भी जिक्र

भारत के लिए इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में शानदार प्रदर्शन के चलते ICC ने भुवनेश्वर कुमार को मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है।

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Indian Team) के अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने मार्च में हो रही भारत बनाम इंग्लैंड (India vs England) की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। जिसके चलते ICC ने उन्हें मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना है। भुवनेश्वर ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज़ में 4.65 की औसत से विपक्षी टीम के 6 विकेट चटकाएं। वहीं दूसरी ओर 5 मैचों की T20 सीरीज़ में 6.38 की औसत से उन्होंने 4 विकेट चटकाए।

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कहा कि लंबे और दर्दनाक ब्रेक के बाद भारत के लिए खेलने का काफी उत्साह था। मैने इस दौरान अपनी फिटनेस और इस दौरान मेरे साथ इस सफर में रहे हर व्यक्ति, मेरा परिवार, दोस्त और साथी खिलाड़ी को धन्यवाद देना चाहता हूं। आइसीसी वोटिंग में मुझे मार्च महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुनने के लिए वोट देने वाले सभी लोगों को तहे दिल से शुक्रिया।

भुवनेश्वर यह पुरस्कार पाने वाले लगातार तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए। जनवरी में पहला पुरस्कार विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को मिला था जबकि फरवरी में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पुरस्कार जीता था। भुवनेश्वर के अलावा अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स भी प्लेयर ऑफ़ दा मंथ की दौड़ में शामिल थे। भारत के पूर्व बल्लेबाज और आइसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, ‘भुवी करीब डेढ़ साल चोटों के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला था। उसने शानदार वापसी करते हुए पावरप्ले और डैथ ओवरों में इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन करके भारत की जीत सुनिश्चित कर दी।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: क्या पांच बार की चैंपियन को हराकर आंकड़े बदल पाएगा KKR?, जानें Match Prediction

ये खबर हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखी है।

Related Articles

Back to top button