ICC T20 World Cup: 20 खिलाड़ियों के साथ भारत में एंट्री कर सकती है ये टीम, जानिये क्यों?

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत में इस साल अक्टूबर और नवंबर के बीच होने वाले ICC T-20 World Cup के लिए सभी टीमें तैयारियों में जुट गई हैं। इसी बीच न्यूजीलैंड टीम के कोच ने कहा है कि कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार 20 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सकता है।

न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टेड ने कहा, ‘कोरोना महामारी को लेकर मौजूदा हालात और दुनिया भर में बदल रही स्थिति के मद्देनजर हमें उम्मीद है कि शायद T-20 World Cup के लिए टीम में 20 खिलाड़ी शामिल हों। गैरी ने आगे कहा कि कुछ मायनों में इस नीति से टीम में मनचाहा संतुलन बनाना आसान हो जाता हैं। इसकी भी पूरी उम्मीद है कि World Cup के लिए उन खिलाड़ियों का चयन किया जाए जो न्यूजीलैंड के लिए अब तक कोई टी-20 मुकाबला नहीं खेले हैं।

Image result for न्यूजीलैंड टीम के कोच गैरी स्टेड

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय टीमें आमतौर पर एकदिवसीय और T-20 World Cup के लिए टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल करती हैं, लेकिन कोरोना महामारी के बीच क्रिकेट के फिर से शुरू होने के बाद से यह ट्रेंड बदल गया है। टीमें अब अधिक संख्या में खिलाड़ियों को शामिल करना पसंद करती हैं, जिससे वे बिना किसी परेशानी के खिलाड़ियों को बदल सकें। गौरतलब है कि भारत अब तक टी-20 विश्वकप में न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाया है। टी-20 विश्वकप में भारत का न्यूजीलैंड से साल 2007 और 2016 में दो बार मुकाबला हुआ है और दोनों बार भारत को मुंह की खानी पड़ी है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: सूर्यकुमार को मिल गया मौका लेकिन इन खिलाड़ियों का कट गया पत्ता

Related Articles

Back to top button