ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने मारी लंबी छलांग, अश्विन को भी मिला रिजल्ट

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के बाद ICC ने टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में रोहित शर्मा ने लंबी छलांग लगाई है। रोहित शर्मा के अलावा रैंकिंग में आर अश्विन ने भी बाजी मारी है।

रोहित की लंबी छलांक

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिसका परिणाम उन्हें ICC की ताजा रैंकिंग में देखने को मिला है। रोहित टेस्ट रैंकिंग में 23वें नंबर से 14वें नंबर पर लंबी छलांक लगाकर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने 9 पायदानों की लंबी छलांग लगाई है। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में 161 रनों की शानदारी पारी खेली थी। जिसकी बदौलत टीम का स्कोर बड़े स्कोर में तबदील हुआ था।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रैंकिंग में अश्विन का भी जलवा

टीम इंडिया के ऑलराउंडर आर अश्विन लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। जिसका रिजल्ट उन्हें ICC की ताजा रैंकिंग में मिला है। अश्विन टेस्ट रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर छठे स्थान से एक पायदान बढ़कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। अश्विन ने चेन्नई में शतक लगाने के साथ-साथ 5 विकेट भी हासिल किए थे। हालांकि गेंदबाजी की रैंकिंग में वे सातवें नंबर पर ही हैंष वहीं बतौर बल्लेबाज अश्विन की टेस्ट रैंकिंग 95 थी, लेकिन इस मैच में शतक जड़ने के बाद वे 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अश्विन
अश्विन

रहाणे की गिरी रैंकिंग

अजिक्य रहाणे इस सीरीज में अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए हैं। हालांकि रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मुकाबले में एक अर्धशतक लगाया था। लेकिन उससे पहले वह फ्लॉप दिखे। जिसके कारण ICC टेस्ट रैंकिंग में उनकी रैंकिंग गिर गई है।

यह भी पढ़ें: हाल-ए-तहसील का ‘भौकाल’ लेखपाल का

Related Articles

Back to top button