IPL
IPL

ICC Test Rankings: रोहित शर्मा ने मारी लंबी छलांग, अश्विन टॉप-3 में शामिल

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले के बाद ICC ने ताजा रैंकिंग जारी की है। ताजा रैंकिंग में रोहित शर्मा और गेंदबाज आर अश्विन को फायदा मिला है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसके अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का रैंकिंग में नुकसान हुआ है।

रोहित की लंबी छलांग

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। रोहित इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मुकाबले में जबरदस्त प्रदर्शन कर रैंकिंग में 14वें स्थान से छलांग लगाकर सीधे 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार टॉप 10 में जगह बनाई है।

टॉप 3 में अश्विन

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर आर अश्विन ने ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग चार पायदानों की छलांग लगाई है। अश्विन रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान 400 टेस्ट विकेट का आंकड़ा पार किया।

कोहली बरकरार, बुमराह को घाटा

ICC ने जो टेस्ट की ताजा रैंकिंग जारी की है उसमें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अपने ही स्थान पर बरकरार हैं। वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को रैंकिंग में घाटा हुआ है। बुमराह 8वें स्थान से फिसलकर 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: चौथे टेस्ट में भी बढ़ सकती है England की मुश्किलें, फाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी Team India

Related Articles

Back to top button