ICC WC 2019: बात साफ़ आईपीएल में किए गए प्रदर्शन का असर नहीं पड़ेगा टीम चयन पर

नई दिल्ली: 2019 आईसीसी विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (India National Cricket Team) का चुनाव 15 अप्रैल को होगा। चयन से पहले चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में खिलाड़ियों के प्रदर्शन का चयन पर कोई असर नहीं होगा। कुछ समय पहले कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि लगभग सभी खिलाड़ी तय हैं और आईपीएल के प्रदर्शन का असर चयन पर नहीं पड़ेगा।

एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि हम आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ध्यान दे रहे हैं।’ जब उनसे पूछा गया कि क्या खाली जगह भरने में आईपीएल में किए गए प्रदर्शन का असर पड़ेगा तो उन्होंने कहा- नहीं, हमें पता है कि हमें करना क्या है।

भारतीय सिलेक्शन कमिटी के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द होगा कि बैटिंग ऑर्डर में नंबर-4 पर बल्लेबाजी के लिए किसे टीम में चुना जाए। इसके अलावा टीम के साथ कितने स्पिनर और ऑलराउंडर जाएंगे, इस पर भी माथापच्ची हो सकती है। टीम इंडिया के उप-कप्तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि टीम का सिलेक्शन इंग्लैंड की कंडीशन्स को देखते हुए किया जाएगा। इसके अलावा टीम चुनने को लेकर कप्तान विराट कोहली और रवि शास्त्री की राय भी अहम होगी।

Related Articles