ICC Women Wolrdcup LIVE: करो या मरो मुकाबले में भारत की ख़राब शुरुआत, 10 ओवर में खोये 2 विकेट

0

डर्बी। ICC महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के करो या मरो मुकाबले में आज भारत और न्यूज़ीलैंड आमने-सामने हैं। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने  जल्दी ही 2 विकेट खो दिए हैं। भारतीय टीम ने 10 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 31 रन बना लिए हैं। इस वक़्त क्रीज पर कप्तान मिताली राज(12)  और हरमनप्रीत कौर (2) डटी हुई हैं।

भारत

भारत का स्कोर  10 ओवर में 31 रन

आज न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दोनों ही टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है,  जो टीम ये मैच जीतेगी वो सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर काबिज भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना है।

लगातार चार जीत के साथ आगाज करने वाली भारतीय टीम को बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को आठ विकेट से मात दी। पूनम राउत का शतक और कप्तान मिताली राज के रिकार्ड तोड़ 69 रन भी भारतीय टीम की हार नहीं बचा सके।

न्यूजीलैंड को भी अपने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ता था। वर्ल्ड कप में ये दोनों टीमें अबतक 10 बार आमने-सामने हो चुकी हैं। जिसमे न्यूजीलैंड ने 9 में जीत हासिल हुई , जबकि भारत को एकमात्र जीत मिली। भारत ने 2005 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड को हराकर पहली बार विश्वकप के फाइनल में प्रवेश किया था।

 

loading...
शेयर करें